Move to Jagran APP

Prayagraj News: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, मजिस्ट्रेटों कार्मिकों की नियुक्ति जल्द; ये दिए गए निर्देश

संगम सभागार में नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्वाचन से जुड़े कार्यों को समय से शुरू कराने के निर्देश दिए। कार्मिंकों की नियुक्ति मतदाता जागरूकता टेंटेज-फर्नीचर बैरिकेडिंग लाउडस्पीकर तथा प्रकाश आदि की व्यवस्था से संबंधित टेंडरिंग कार्यों को जल्द आरंभ कराने को कहा। कंट्रोल रूम शिकायत मानीटरिंग सिस्टम मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं वेबकास्टिंग की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

By GYANENDRA SINGH1 Edited By: riya.pandey Updated: Sun, 07 Jan 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज
जागरण संवाददाता, प्रयागराज। Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां तेज हो गई हैं। मतदाता सूची को दुरुस्त करने का कार्य तो तेजी से हो ही रहा है, अब मजिस्ट्रेटों और मतदान कार्मिकों की भी शीघ्र तैनाती की तैयारी शुरू हो गई है। शनिवार शाम सीडीओ गौरव कुमार ने चुनाव को लेकर चल रहीं तैयारियों की समीक्षा की।

संगम सभागार में नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्वाचन से जुड़े कार्यों को समय से शुरू कराने के निर्देश दिए। कार्मिंकों की नियुक्ति, मतदाता जागरूकता, टेंटेज-फर्नीचर, बैरिकेडिंग, लाउडस्पीकर तथा प्रकाश आदि की व्यवस्था से संबंधित टेंडरिंग कार्यों को जल्द आरंभ कराने को कहा। कंट्रोल रूम, शिकायत मानीटरिंग सिस्टम, मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं, वेबकास्टिंग की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

जोनल, सेक्टर व स्टैटिक मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति, यातायात रूट चार्ट, डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान, कम्यूनिकेशन प्लान, सीसीटीवी की व्यवस्था, वीडियोग्राफी, कंप्यूटरीकृत एवं सांख्यिकीय सूचना का प्रेषण, निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण एवं निर्वाचन व्यय लेखा, पोलिंग पार्टी प्रशिक्षण सहित अन्य कार्यों से संबंधित अधिकारियों को अपने कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरे करने को कहा।

एडीएम सिटी मदन कुमार, सीआरओ कुंवर पंकज, एडीएम आपूर्ति जेपी सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट विनोद कुमार सिंह उपस्थित रहे।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें:

UP News: लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की तैयारी, बूथों को मजबूत करने के लिए प्रभारियों को सौंपी जिम्मेदारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।