Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाकुंभ से पहले अस्पतालों में तैयारियों का जायजा, प्रमुख सचिव ने 31 अक्टूबर तक कार्य पूरा करने का दिया निर्देश

प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण पार्थसारथी सेन शर्मा ने प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय और टीबी सप्रू चिकित्सालय बेली अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माणाधीन डायग्नोस्टिक सेंटर ओपीडी ब्लाक और बर्न यूनिट का जायजा लिया। साथ ही एसआरएन अस्पताल की आंतरिक सड़क के निर्माण कार्य की भी समीक्षा की। प्रमुख सचिव ने निर्देश दिया कि सभी कार्यों को 31 अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाए।

By amardeep bhatt Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 06 Oct 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
महाकुंभ के लिए अस्पतालों का निरीक्षण (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। महाकुंभ के दौरान नगर के अस्पतालों को सुदृढ़ रखना प्राथमिकता है। स्वीकृत बजट से जो भी कार्य हो रहे हैं उन्हें हर हाल में 31 अक्टूबर तक पूरे करना है। यह 'दो टूक' प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण पार्थसारथी सेन शर्मा की रही।

उन्होंने रविवार को स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय और टीबी सप्रू चिकित्सालय 'बेली अस्पताल' में कार्यों का निरीक्षण किया। एसआरएन अस्पताल में सड़क निर्माण को लेकर भ्रम की स्थिति दिखी। सीएनडीएस के अभियंताओं से कहाकि समझने में कहां गड़बड़ी हुई इसका पता लगाते हुए प्रस्तावित कार्य को पूरा करें।

सबसे पहले निर्माणाधीन डायग्नोस्टिक सेंटर का किया निरीक्षण

प्रमुख सचिव ने सबसे पहले निर्माणाधीन डायग्नोस्टिक सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद ओपीडी ब्लाक, बर्न यूनिट के कार्यों को देखा। प्रमुख चिकित्साधीक्षक डॉ. अजय सक्सेना, उप अधीक्षक गौतम त्रिपाठी ने उन्हें बताया कि कार्यदाई संस्था से संपर्क में हैं। कुछ काम देरी से हो रहे हैं जिसके लिए प्रोजेक्ट प्रबंधक से कहा गया है।

समय रहते काम पूरा कराने का निर्देश

एसआरएन की आंतरिक सड़क के बारे में सीएनडीएस के सहायक अभियंता ने कहाकि यह काम उनके प्रोजेक्ट में नहीं है। जबकि प्रमुख चिकित्साधीक्षक और उप अधीक्षक ने कहा कि सभी कार्य बिंदुवार सीएनडीएस को बताए गए थे। प्रमुख सचिव ने निर्देश दिए कि सीएनडीएस इसे देखे, काम समय रहते पूरा कराए।

यह भी पढ़ें- महाकुंभ 2025: शाही स्नान और पेशवाई के नाम बदलेंगे, अखाड़ा परिषद ने किया प्रस्ताव पारित

इसके बाद प्रमुख सचिव ने बेली अस्पताल का निरीक्षण किया। वहां महाकुंभ परियोजना से हो रहे कार्यों पर संतुष्टि जताई। मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ. भावना शर्मा, डॉ. एमके अखौरी ने कार्यदाई संस्थाओं के साथ मिलकर उन्हें जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- MahaKumbh 2025: सीएम योगी ने शाही स्नान और पेशवाई शब्द हटाने की दी सहमति, बोले- अखाड़े जो प्रस्‍ताव देंगे, उस पर सरकार की सहमति

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें