Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: माफिया अशरफ के साले जैद के घर पुलिस ने पिटवाई डुगडुगी, संपत्ति कुर्क करने की चल रही तैयारी

उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अशरफ के साले जैद मास्टर और उसके साथी मो. हासिर के खिलाफ पुलिस ने कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में फरार चल रहे दोनों आरोपितों के घर पर शाहगंज पुलिस ने डुगडुगी पिटवाते हुए सीआरपीसी की धारा-82 की नोटिस चस्पा की है।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 26 Sep 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
माफिया अशरफ के साले जैद और उसके सहयोगी के घर पर मुनादी करती शाहगंज पुलिस साभार : पुलिस

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। माफिया अशरफ के साले जैद मास्टर और उसके सहयोगी मो. हासिर के खिलाफ पुलिस ने कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के मुकदमे में फरार चल रहे दोनों आरोपितों के घर पर शाहगंज पुलिस ने डुगडुगी पिटवाते हुए सीआरपीसी की धारा-82 की नोटिस चस्पा की।

इसके बाद भी अगर आरोपित गिरफ्त में नहीं आते हैं तो उनकी संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया है कि वक्फ बोर्ड के मुतवल्ली का एक सहयोगी जब किराया वसूल करने गया था, तभी आरोपितों ने रोक लिया। इसके बाद पांच लाख की रंगदारी मांगते हुए जान से मारने की धमकी दी गई थी।

पीड़ित की तहरीर पर शाहगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि हटवा पूरामुफ्ती निवासी अशरफ का साला जैद मास्टर और नखास कोहना निवासी उसका सहयोगी हासिर फरार चल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में मिले स्वाइन फ्लू के तीन मरीज, सभी स्वस्थ

गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने अग्रिम विधिक कार्रवाई अमल में लाई। इसके बाद कोर्ट में दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध सीआरपीसी की धारा-82 नोटिस जारी हुई। बुधवार को थानाध्यक्ष शाहगंज विनय कुमार सिंह, एसएसआइ दीपक कुमार, दाराेगा आशीष कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मियों के साथ पूरामुफ्ती पहुंचे।

इसके बाद जैद के मुहल्ले में डुगडुगी पिटवाते हुए नोटिस चस्पा की। इसके बाद पुलिस नखास कोहना स्थित हासिर के घर पहुंची। वहां भी मुनादी करवाते हुए न्यायालय से निर्गत नोटिस को चस्पा करने की कार्रवाई की।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में एक अक्षर के गलत प्रयोग ने लगा दी ढाई करोड़ की चपत

एसीपी कोतवाली मनोज सिंह का कहना है कि इस कार्रवाई के बाद भी आराेपित कोर्ट में हाजिर नहीं होते हैं या गिरफ्त में नहीं आते तो आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।