Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चार स्पा सेंटर में चल रहा था देह व्यापार, 12 युवतियां करती थी गंदा काम; पुलिस ने मारा छापा तो 40 पर लगा ताला

प्रयागराज में चार स्पा सेंटरों पर छापा मारने पर देह व्यापार का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस की इस कार्रवाई से 40 से अधिक स्पा सेंटरों में ताला लग गया है। शहर में 90 से अधिक स्पा सेंटर संचालित हैं जिनमें से सबसे अधिक सिविल लाइंस और कैंट थाना क्षेत्र में हैं। पुलिस ने चारों स्पा सेंटर के संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By rajendra yadav Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 02 Sep 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। स्पा सेंटर। यहां बाडी मसाज किया जाता है, लेकिन कुछ स्पा सेंटर संचालक अपने जुगाड़ से देह व्यापार का धंधा शुरू कर देते हैं। ताजा उदाहरण सिविल लाइंस क्षेत्र में पकड़े गए चार स्पा सेंटरों का है। जहां देह व्यापार का धंधा चल रहा था। पुलिस की इस कार्रवाई का असर यह हुआ कि 40 से अधिक स्पा सेंटरों में ताला लग गया है। इसका पता तब चला, जब सिविल लाइंस पुलिस क्षेत्र में खुले अन्य स्पा सेंटरों पर छापा मारने पहुंची।

शहर के सिविल लाइंस, कैंट, जार्जटाउन, कोतवाली, शाहगंज, धूमनगंज, करेली, अतरसुइया, शिवकुटी, कीडगंज, नैनी, झूंसी आदि थाना क्षेत्र में 90 से अधिक स्पा सेंटर संचालित हैं। इसमें सबसे अधिक सिविल लाइंस व कैंट थाना क्षेत्र में हैं।

स्पा सेंटर में चल रहा था देह व्यापार

शुक्रवार रात सिविल लाइंस पुलिस ने बस अड्डे के बगल स्थित बिल्डिंग में छापा मारा तो पता चला कि यहां देह व्यापार का धंधा चल रहा था। इसके बाद अन्य स्पा सेंटर संचालकों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दीं।

रविवार को सिविल लाइंस पुलिस एमजी मार्ग, एसपी मार्ग, पत्रिका रोड, लोकसेवा आयोग के सामने वाले मार्ग, ताशंकद मार्ग समेत अन्य जगह पर चल रहे स्पा सेंटरों पर पहुंची तो वहां ताला बंद था। सूत्रों के मुताबिक यही हाल अन्य स्पा सेंटरों का भी रहा। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस रामाश्रय यादव का कहना है कि कई स्पा सेंटरों पर जांच करने के लिए टीम पहुंची, लेकिन वहां ताला बंद था।

कानपुर व वाराणसी पहुंची टीम, छापेमारी

सिविल लाइंस में बस अड्डे के बगल स्थित बिल्डिंग में चल रहे चार स्पा सेंटर (जंक्शन स्पा सेंटर, न्यू ग्रीन स्पा सेंटर, पैराडाइज स्पा सेंटर व वेव्स स्पा सेंटर) के संचालकों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इसमें वाराणसी का गौरव व समीर, कानपुर की रहने वाली एक युवती को नामजद किया गया था।

गिरफ्तार 13 युवतियों में एक लगातार खुद को स्पा सेंटर की संचालिका बता रही थी। रविवार को पुलिस ने इसकी तस्दीक की तो पता चला कि वही एक स्पा सेंटर की संचालिका है। उसने कानपुर के रहने वाले अनूप को मैनेजर बना रखा था। गौरव, समीर की तलाश में पुलिस की एक टीम वाराणसी व दूसरी टीम अनूप की तलाश में कानपुर में दबिश दे रही है।

20 आरोपितों को भेजा गया जेल

चारों स्पा सेंटर में शुक्रवार रात छापेमारी कर पुलिस ने देह व्यापार से जुड़े 13 युवतियों व सात युवकों को गिरफ्तार किया था। शनिवार को दिनभर गिरफ्तार आरोपितों का मेडिकल परीक्षण कराया गया। रविवार को सिविल लाइंस पुलिस ने सभी को न्यायालय में पेश किया, जहां से नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया। इसमें युगांडा की रहने वाली युवती भी शामिल है।

कहां कितने स्पा सेंटर

सिविल लाइंस : 28

कैंट : 09

जार्जटाउन : 07

कोतवाली : 03

शाहगंज : 04

अतरसुइया : 07

शिवकुटी : 06

कीडगंज : 07

करेली : 07

नैनी : 07

झूंसी : 05

फाफामऊ : 04

इसे भी पढ़ें: मनी लांड्रिंग केस में माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी! ED टीम कर रही सर्च ऑपरेशन

इसे भी पढ़ें: राशनकार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर! पोर्टेबिलिटी योजना के तहत देश के किसी भी कोने से ले सकते हैं राशन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर