Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंतजार खत्म! 6 साल से अटकी रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2019 की प्रक्रिया जल्द पूरी होगी, सितंबर तक अभ्यर्थियों को मिलेगा पैनल

रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2019 का छह साल से लंबित इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। सितंबर तक उम्मीदवारों को पैनल मिल जाने की संभावना है। 4651 पदों में से लगभग 400 खाली पदों पर ज्वाइनिंग के लिए उम्मीदवार पैनल की मांग कर रहे हैं। भर्ती में ईडब्ल्यूएस वर्ग के लगभग 31 पद खाली हैं जबकि 29 अभ्यर्थी मेडिकल व डीवी कराने के बाद नौकरी का इंतजार कर रहे हैं।

By amarish kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 28 Aug 2024 08:23 PM (IST)
Hero Image
RRC भर्ती 2019 के अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म! (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। छह साल से अधर में लटकी रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ की ग्रुप डी भर्ती 2019 की प्रक्रिया जल्द पूरी हो जाएगी। सितंबर तक अभ्यर्थियों को पैनल मिल जाएगा। इसके लिए उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य कार्मिक अधिकारी ने पहल की और डीवी व मेडिकल करा चुके अभ्यर्थियों के लिए पैनल जारी करने का निर्देश दिया है।

सैकड़ों अभ्यर्थियों को भेजा जाएगा ज्वाइनिंग लेटर

ईडब्ल्यूएस के 29 बच्चों के अलावा अलग-अलग वर्गों में भर्ती पूरी होने का इंतजार कर रहे सैकड़ों अभ्यर्थियों को पैनल में शामिल कर ज्वाइनिंग लेटर भेजा जाएगा। भर्ती में कुल 4651 पद हैं और लगभग 400 खाली पदों पर ज्वाइनिंग देने के लिए अभ्यर्थी पैनल की मांग कर रहे हैं।

भर्ती में ईडब्ल्यूएस वर्ग के लगभग 31 पद खाली हैं, जबकि 29 अभ्यर्थी मेडिकल व डीवी कराने के बाद नौकरी का इंतजार कर रहे हैं।

भर्ती पूरी होने का इंतजार करते-करते थक चुके अभ्यर्थी

आरटीआई के जरिए पदों के खाली होने की पुष्टि के बाद अभ्यर्थियों का कहना है कि वह छह साल से भर्ती पूरी होने का इंतजार करते करते थक चुके हैं। आरआरसी प्रशासन की मनमानी के चलते भर्ती प्रक्रिया लंबी खिंचती चली जा रही है।

यह भी पढ़ें: Prayagraj News: मदरसे में चल रहा था नकली नोटों का कारोबार, चार गिरफ्तार

सितंबर तक ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को पैनल में शामिल कर लिया जाएगा। इसकी प्रक्रिया चल रही है। हम जल्द ही भर्ती पूरी कर लेंगे, इसके लिए तेजी के साथ खाली पदों पर डीवी जारी कर नियुक्ति प्रक्रिया तेजी की गई है।

- अनुराग त्रिपाठी, प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी, उत्तर मध्य रेलवे

यह भी पढ़ें: संगम नगरी में शिक्षा की नई लहर, 'सरस्वती' प्रवाह से बदल रही तस्वीर; स्कूलों में संसाधन के लिए पुराछात्रों का सहयोग