Move to Jagran APP

राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- बिश्नोई समाज से माफी मांग लें सलमान खान; बोले; अगर जान बच सकती है तो...

Rakesh Tikait टिकैत ने यह बयान लारेंस विश्नोई द्वारा माफी न मांगने पर सलमान की हत्या करने की धमकी को लेकर दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों को फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। एमएसपी की गारंटी बड़ा मुद्दा है। इसको लेकर आंदोलन चलता रहेगा। हरियाणा में भाजपा की जीत पर कहा कि विपक्षी दलों ने ठीक से चुनाव नहीं लड़ा। उनमें त्याग की भावना नहीं है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 27 Oct 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
राकेश टिकैत ने कहा कि हरियाणा में विपक्ष चुनाव ठीक से नहीं लड़ा।
जागरण संवाददाता, प्रयागराज। भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अभिनेता सलमान खान को विश्नोई समाज से माफी मांगने की अपील की है। किसान सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रयागराज आए टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विश्नोई समाज पर्यावरण व जीव संरक्षण के लिए काम कर रहा है। सलमान के किसी कृत्य से उनकी भावनाओं पर ठेस पहुंची है तो उन्हें माफी मांग लेनी चाहिए। बोले, अगर माफी मांगने से किसी की जान बच सकती है तो उसे बोलकर विवाद खत्म कर देना चाहिए।

विपक्षी दलों ने चुनाव ठीक से नहीं लड़ा : टिकैत

टिकैत ने यह बयान लारेंस विश्नोई द्वारा माफी न मांगने पर सलमान की हत्या करने की धमकी को लेकर दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों को फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। एमएसपी की गारंटी बड़ा मुद्दा है। इसको लेकर आंदोलन चलता रहेगा। हरियाणा में भाजपा की जीत पर कहा कि विपक्षी दलों ने ठीक से चुनाव नहीं लड़ा। उनमें त्याग की भावना नहीं है। अगर त्याग की भावना नहीं होगी तो आगे ऐसे परिणाम देखने को मिलेंगे। बाकी काम ईवीएम कर रही है।

आधुनिकता के साथ संस्कार और संस्कृति को भी जिंदा रखें - राजमणि कोल

मेजा: ब्लॉक मेजा परिसर में दीप पर्व के मद्देनजर पंचायत बैठक में कोरांव विधायक राजमणि कोल ने कहा कि हमें आधुनिकता के साथ संस्कार और संस्कृति को भी सहेज कर रखना होगा। बिना संस्कार के संस्कृति का कोई मोल नहीं है। उन्होंने नारी शक्ति पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि आज मेजा की पूर्व विधायक श्रीमती नीलम करवरिया हमारे बीच नहीं हैं उनकी कमी हम सभी को महसूस हो रही है।

नीलम जी एक साहसी और यशश्वी महिला थीं। शनिवार को पंचायत सदस्यों के सम्मान समारोह में उन्होंने केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न प्रकार की योजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए देश के यशश्वी पीएम और प्रदेश के सीएम योगी बाबा की जमकर प्रशंसा की।उन्होंने मेजा ब्लाक में ग्राम प्रधान भवन निर्माण के लिए 12 लाख का अनुदान देने की घोषणा भी की।

पूर्व ब्लाक प्रमुख मुन्नन शुक्ला, पप्पू काजी ने भी विचार व्यक्त किए। ब्लाक प्रमुख श्रीमती गायत्री मिश्रा ने पंचायत सदस्यों को अंग वस्त्र एवं उपहार देकर सम्मानित किया। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि गंगा प्रसाद मिश्र ने सभी लोगों का आभार जताया। अध्यक्षता बीडीओ मेजा अमित मिश्रा एवं संचालन अनिल शुक्ला ने किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।