Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

10 करोड़ नहीं ज्यादा दूंगा... उदयनिधि के सिर पर इनाम के बाद अब प्रयागराज के तीर्थपुरोहितों ने किया बड़ा एलान

सनातन धर्म पर अनर्गल बयानबाजी करने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य व तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि से तीर्थपुरोहित नाराज हैं। उन्होंने मंगलवार को संगम क्षेत्र में प्रयागवाल तख्त चौराहा पर तीर्थपुरोहित गंगा महासभा के बैनर तले दोनों नेताओं का पुतला फूंका। साथ ही दोनों नेताओं व उनके परिवार के किसी भी सदस्य का संगम क्षेत्र में तर्पण-पूजन नहीं कराने का निर्णय लिया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 06 Sep 2023 04:33 PM (IST)
Hero Image
10 करोड़ नहीं ज्यादा दूंगा...उदयनिधि के सिर पर इनाम के बाद अब प्रयागराज के तीर्थपुरोहितों ने किया बड़ा एलान

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : सनातन धर्म पर अनर्गल बयानबाजी करने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य व तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि से तीर्थपुरोहित नाराज हैं। उन्होंने मंगलवार को संगम क्षेत्र में प्रयागवाल तख्त चौराहा पर तीर्थपुरोहित गंगा महासभा के बैनर तले दोनों नेताओं का पुतला फूंका। साथ ही दोनों नेताओं व उनके परिवार के किसी भी सदस्य का संगम क्षेत्र में तर्पण-पूजन नहीं कराने का निर्णय लिया।

महासभा के अध्यक्ष गिरजेश भरद्वाज, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोविंद मिश्र व महामंत्री कमल शर्मा ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए सनातन धर्म पर कीचड़ उछाला जा रहा, जो अक्षम्य कृत्य है। इससे सनातन धर्म का वैभव कम नहीं होगा। बोले कि जिस सनातन धर्म को अपमानित किया जा रहा है, अब दोनों नेताओं तथा उनके स्वजनों का पूजन नहीं कराया जाएगा, न ही मृत्यु के बाद किसी का तर्पण कराएंगे।

सार्वजनिक रूप से क्षमा मांगने पर ही कराएंगे पूजन व तर्पण

सार्वजनिक रूप से क्षमा मांगने पर ही पूजन व तर्पण कराया जाएगा। राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरज शर्मा ने कहा कि सनातन धर्म का अपमान, राष्ट्र की शान इसरो के वैज्ञानिकों का मजाक बनाना अत्यंत पीड़ादायक है। इसके पीछे देश विरोधी तत्व काम कर रहे हैं। इसका हर स्तर पर मुखर विरोध होना चाहिए।

तीर्थपुरोहित समाज सनातन धर्म का अपमान स्वीकार नहीं करेगा। प्रदर्शन में ललित शर्मा, राजेश पाठक, पप्पन जी टंडन, पवन शर्मा, विजय महल, विशाल महल, टिन्ना पांडे, निखिल तिवारी, गुड्ड पाठक, बन्नु, रोहित शर्मा ,कल्लु टैय्या, राहुल आदि शामिल रहे।

सिर काटने पर 10 करोड़ से अधिक का इनाम की घोषणा

बता दें अयोध्या के संत परमहंस आचार्य ने समाचार एजेंसी ANI से कहा था, 'अगर 10 करोड़ रुपये उदयनिधी का सिर काटने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो मैं इनाम बढ़ा दूंगा, लेकिन 'सनातन धर्म' के अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में जो भी विकास हुआ है वह 'सनातन धर्म' की वजह से हुआ है। उदयनिधि को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने देश के 100 करोड़ लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।'