Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली चोरी पकड़ने पर गए अधिकारियों-कर्मचारियों से धक्का-मुक्की, हंगामा करने वालों को टीम ने दौड़ाया

प्रयागराज में बिजली चोरी के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया गया जिसमें 91 मामलों का पता चला। बेली कॉलोनी हरवारा धूमनगंज करैलाबाग अटाला रामबाग गऊघाट और गोविंदपुर में बिजली चोरी के मामले सामने आए। कुछ लोगों ने अधिकारियों और कर्मचारियों से धक्का-मुक्की भी की। बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रामबाग में आठ गऊघाट में 12 व गोविंदपुर में सात घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई।

By rajendra yadav Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 25 Sep 2024 11:08 AM (IST)
Hero Image
बिजली चोरी पकड़े जाने के बाद हंगामा करने वालों के बारे में जानकारी लेती प्रवर्तन दल की टीम।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह एकसाथ कई क्षेत्रों में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। दिनभर चले अभियान के दौरान 91 बिजली चोरी पकड़ी गई। बेली कालोनी में एसडीओ अतुल गौतम ने लाज में कटियामारी पकड़ी। यही पास में चार घरों में बाईपास का मामला पकड़ा तो कुछ लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।

अधिकारियों व कर्मचारियों से धक्का-मुक्की की। उधर, हरवारा में अधिशासी अभियंता बमरौली संतोष तिवारी के नेतृत्व में टीम ने कई घरों में बिजली चोरी पकड़ी तो कुछ लोगों ने नोक-झोंक शुरू कर दी। प्रवर्तन दल ने हंगामा करने वालों को दौड़ाया तो वह भाग निकले।

कर्मियों से की गई धक्का-मुक्की 

बेली कालोनी स्थित एक लाज में टीम पहुंची तो यहां सीधे एलटी लाइन से केबल जोड़कर बिजली का उपयोग किया जा रहा था।  कुछ दूर पर ही चार घरों में मीटर के पास से केबल काटकर बाईपास कर एसी चलाई जा रही थी। कर्मचारियों ने सभी की केबल को काटना शुरू किया तो कुछ लोगों ने एसडीओ अतुल गौतम व अन्य कर्मियों से विवाद करते हुए धक्का-मुक्की शुरू कर दी।

उधर, हरवारा, धूमनगंज क्षेत्र में प्रवर्तन दल के साथ अभियान चलाकर 24 घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई। इसमें छह ऐसे लोग थे, जो मीटर के पीछे से तार को काटकर बिजली चोरी कर रहे थे। अधिशासी अभियंता संतोष तिवारी ने इन सभी के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। करैलाबाग में 20 बिजली चोरी पकड़ी गई। इन्होंने सीधे एलटी लाइन पर कटियामारी की थी। कर्मचारी केबल काटकर ले जाने लगे तो कुछ लोगों ने उनके हाथ से केबल छीनने की कोशिश की। उपखंड अधिकारी राजवीर कटारिया से नोकझोंक की।

उधर, अटाला में एसडीओ राकेश कुमार पाल के नेतृत्व में अवर अभियंता लवकुश कुमार बिंद आदि ने 15 घरों में बिजली चोरी पकड़ी। दो लोगों ने घर के बाहर लगी स्ट्रीट लाइट के पीछे से गई एबीसी केबल को काटकर कटियामारी किया था। इसी प्रकार रामबाग में आठ, गऊघाट में 12 व गोविंदपुर में सात घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई।

इसे भी पढ़ें: बिजली चोरी के खिलाफ विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, चेकिंग अभियान में काटे 100 कनेक्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें