Move to Jagran APP

UP News: स्पा सेंटर के रजिस्टर में सामने आया हैरान करने वाला नाम, 'मूर्ख और बकलोल' था ग्राहकों के नाम

प्रयागराज के एक स्पा सेंटर से बरामद रजिस्टर में ग्राहकों के नाम कमीना मूर्ख और बकलोल जैसे आपत्तिजनक शब्दों के साथ लिखे गए हैं। पुलिस का मानना है कि जिन ग्राहकों का व्यवहार या पैसे का लेन-देन ठीक नहीं रहा होगा उनके नाम ऐसे अंकित किए गए थे। पुलिस अब रजिस्टर में दर्ज मोबाइल नंबरों की जांच कर रही है।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 20 Oct 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
स्‍पा सेंटर के रजिस्‍टर में हैरान करने वाला नाम सामने आया है। जागरण
जागरण संवाददाता, प्रयागराज। दिनांक पांच जनवरी। नाम-कमीना, मोबाइल नंबर..। दिनांक आठ फरवरी। नाम-मूर्ख, मोबाइल नंबर..। सिविल लाइंस स्थित स्पा सेंटर से बरामद रजिस्टर के पन्नों को पुलिस ने खोला तो ऐसे नाम पढ़कर हैरत में पड़ गई।

कमीना, मूर्ख, बकलोल सहित कई आपत्तिजनक नाम से ग्राहकों के नाम लिखे गए थे। पुलिस की जांच में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार करने वाली लड़कियाें की करतूत सामने आई है। अब रजिस्टर में दर्ज मोबाइल नंबरों की भी पुलिस छानबीन करेगी।

करीब 50 दिन पहले सिविल लाइंस पुलिस ने बस स्टैंड के निकट स्थित एक व्यावसायिक भवन में संचालित चार स्पा सेंटर में छापेमारी की थी। मौके से 13 लड़कियों और सात युवकों समेत 20 लोगों को पकड़ा गया था। एक युगांडा की युवती को भी गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ें-काशी विश्वनाथ मंदिर में अनाधिकृत प्रवेश और पेड़ा बेचने पर सात के खिलाफ केस

स्पा सेंटर से शक्तिवर्धक दवाएं, आपत्तिजनक सामाग्री भी बरामद हुई थी, जिसके आधार पर सभी के खिलाफ देह व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा लिखा गया था। स्पा सेंटर के ग्राहकों की जानकारी दर्ज किए जाने वाले रजिस्टर और डीवीआर को भी जब्त किया था।

पुलिस का कहना है कि विवेचना के क्रम में जब रजिस्टर को खोलकर उसमें दर्ज नाम और मोबाइल को पढ़ा गया तो हैरानी हुई। कई ग्राहकों के नाम कुत्ता, कमीना, बकलोल सहित तमाम आपत्तिजनक वाले शब्द के साथ लिखे गए थे।

माना जा रहा है कि जिन ग्राहकों का व्यवहार अथवा पैसे के लेनदेन को लेकर ठीक नहीं रहता रहा होगा, उनके नाम ऐसे अंकित किए गए थे। अलग-अलग रजिस्टर में करीब एक हजार नाम और मोबाइल नंबर मिले हैं।

इसे भी पढ़ें-पाकिस्तान की लड़की से जौनपुर के लड़के का हुआ ऑनलाइन निकाह, वीडियो कॉल पर बोले- 'कुबूल है'

आखिर कब पकड़ा जाएगा सरगना

स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट संचालित करने वाला सरगना समीर खान अब तक पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस दावा कर रही है कि उसकी तलाश में टीम लगी हुई है, लेकिन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ होने के इतने दिन बाद भी वह फरार चल रहा है। उधर, मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया एक संचालक जमानत पर सलाखों से बाहर आ गया है।

स्पा सेंटर से बरामद रजिस्टर में तमाम ग्राहकों के नाम कमीना जैसे कई आपत्तिजनक शब्द के साथ लिखे गए हैं। रजिस्टर में दर्ज मोबाइल नंबर की जांच करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी। -मनोज कुमार सिंह, एसीपी कोतवाली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।