Move to Jagran APP

UP By-Election: फूलपुर उपचुनाव में सपा ने मुज्तबा सिद्दीकी को मैदान में उतारा, कांग्रेस का लगा झटका

फूलपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने मुज्तबा सिद्दीकी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इस सीट से कांग्रेस भी अपना प्रत्याशी उतारने की बात कह रही थी लेकिन सपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। मुज्तबा सिद्दीकी तीन बार विधायक रह चुके हैं और अब एक बार फिर सपा ने उन पर दांव लगाया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 09 Oct 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
सपा ने मुज्तबा सिद्दीकी को मैदान में उतारा है। जागरण

 जागरण संवाददाता, प्रयागराज। फूलपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए बुधवार को समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक मुज्तबा सिद्दीकी को प्रत्याशी घोषित करके कांग्रेस को झटका दे दिया है। इस सीट से कांग्रेस भी अपना प्रत्याशी उतारने की बात कह रही थी।

टिकट के लिए कई नेताओं ने पार्टी में आवेदन भी कर दिया था, लेकिन हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया।

फूलपुर के वीरकाजी निवासी मुज्तबा सिद्दीकी तीन बार विधायक रह चुके हैं। दो बार सोरांव विधानसभा सीट से चुने जा चुके हैं, जबकि 2017 में बसपा के टिकट पर प्रतापपुर से विधायक बने थे।

इसे भी पढ़ें-संगम के क्षेत्रफल विस्तार की परियोजना को मिली मंजूरी, 120 करोड़ रुपये स्वीकृत

2022 विधानसभा चुनाव से पहले बसपा से उनका मोह भंग हुआ तो वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। सपा ने उन्हें फूलपुर से उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन वह चुनाव हार गए थे । एक बार फिर सपा ने उनके ऊपर दांव लगाया है।

इसे भी पढ़ें-नेपाल से भारत में घुसपैठ की कोशिश, ब्राजील का नागरिक गिरफ्तार

बता दें कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने बुधवार को छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने करहल सीट से तेजप्रताप को उतारा है। वहीं सीसामऊ विधानसभा सीट से पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को टिकट दिया है। वहीं मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद को टिकट दिया है।

अखिलेश यादव ने फूलपुर विधानसभा सीट से मुस्तफा सिद्दीकी को, कटेहरी विधानसभा सीट से शोभावती वर्मा को और मझंवा सीट से डॉ. ज्योति बिंद को मैदान में उतारा है।

इसके अलावा विधानसभा उपचुनाव के लिए सबसे चर्चित सीट मिल्कीपुर पर अयोध्या से सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद पर भरोसा जताया है। बता दें अजीत प्रसाद को टिकट मिलने की अटकलें काफी पहले से ही लगाई जा रही थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें