Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS Recruitment 2024: एमटीएस-हवलदार भर्ती परीक्षा के आवेदन के लिए कल अंतिम मौका, जल्‍दी करें आवेदन

SSC MTS Recruitment Notification 2024 कर्मचारी चयन आयोगी (SSC) ने एसएसी मलटी टॉस्किंग स्‍टॉफ और केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो में हवलदार के 8326 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफ‍िकेशन जारी कर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। अपडेट जानकारी के अनुसार 3 अगस्‍त की रात 11 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। 4 अगस्त की रात 11 बजे तक फीस जमा करने की अंतिम तिथि है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 02 Aug 2024 08:40 AM (IST)
Hero Image
SSC MTS Recruitment 2024 में आवेदन करने की तिथ‍ि को बढ़ा दिया गया है। जागरण

 राज्य ब्यूरो, जागरण, प्रयागराज। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआइसी) और केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) में हवलदार पद पर भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई से बढ़ाकर तीन अगस्त रात 11 बजे तक कर दी है।

शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि चार अगस्त रात 11 बजे होगी। आवेदन पत्र सुधार 16 से 17 अगस्त तक हो सकेंगे। साथ ही एसएससी ने एमटीएस भर्ती के लिए 1275 पदों की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही पूर्व में विज्ञापित 4887 पद अब बढ़कर 6144 हो गए हैं।

भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों, कार्यालयों में ग्रुप सी के तहत एमटीएस के 6144 और सीबीआइसी तथा सीबीएन में हवलदार के 3439 पदों पर भर्ती होनी है। एमटीएस और हवलदार भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित की गई है।

इसे भी पढ़ें-श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में नया गेट लगाने का मुस्लिम पक्ष ने किया विरोध, बोले- यह नई व्यवस्था स्वीकार नहीं

एससी, एसटी, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी गई है। एमटीएस और हवलदार के पदों पर भर्ती के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से हाईस्कूल या समकक्ष डिग्री वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-अगस्त और सितंबर में जमकर बरसेंगे बादल, सामान्य से अधिक होगी वर्षा

इसके लिए विस्तृत दिशा-निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। एसएससी की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के तहत एमटीएस-हवलदार के कुल 9583 पदों पर भर्ती होगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर