Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाबोधि एक्सप्रेस पर प्रयागराज में पथराव, कई यात्री घायल; मची अफरा-तफरी

महाबोधि एक्सप्रेस पर देर रात कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। प्रयागराज में पथराव की घटना में कई यात्री घायल हो गए। अराजकतत्वों ने ट्रेन पर जमकर पथराव किया जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे प्रशासन ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 24 Sep 2024 07:22 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। रेल ट्रैक पर साजिश करने वाले अराजकत तत्वों की गिरफ्तारी की कोशिश के बीच सोमवार रात ट्रेन पर पथराव की सनसनीखेज घटना सामने आ गई। नई दिल्ली से बिहार के गया जा रही महाबोधि एक्र्सप्रेस ट्रेन पर अराजकतत्वों ने जमकर पथराव किया।

इस दुस्साहसिक वारदात में कई यात्री घायल हो गए ।रात लगभग पौने नौ बजे महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन प्रयागराज जंक्शन से गया के लिए रवाना हुई, यमुना ब्रिज के पहले ही उस पर जमकर पथराव शुरू हो गया।

आरपीएफ के जवानों ने संभाला मोर्चा

लगभग 50 से 60 पत्थर फेंके गए। एस-तीन कोच में खिड़की के अंदर भी कई पत्थर पहुंचे, जिससे कई यात्री घायल हो गए। कोच में चीख-पुकार मच गई। लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। ट्रेन में सवार आरपीएफ के जवानों ने पत्थर फेंकने वालों को ललकारा तो सभी फरार हो गए।

सूचना मिलते ही प्रयागराज जंक्शन से आरपीएफ के उप निरीक्षक एसपी सरोज फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक ट्रेन रवाना हो चुकी थी। आरपीएफ की टीम ने सर्च आपरेशन चलाया और तीन संदिग्धों को हिरासत में ले लिया। ट्रेन को मीरजापुर स्टेशन पर रोका गया। यहां बयान दर्ज कराने के साथ ही घायल यात्रियों का इलाज कराया गया।

कई यात्रियों को आईं गंभीर चोटे

बेगूसराय निवासी घायल यात्री सुजीत कुमार ने बताया कि वह खिड़की के पास बैठे थे तभी अचानक पत्थर फेंके जाने लगे। उनके सिर और गर्दन में गंभीर चोटें लगी हैं। कई और यात्रियों को भी गंभीर चोटें आई हैं।

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी ने बताया कि रेलवे प्रशासन ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: कानपुर में लगातार हो रही ट्रेन पलटाने की साजिश, 38 दिन... तीन रूट और तीन षड्यंत्रों ने खुफिया एजेंसियों की दी चुनौती