Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकाने से आहत छात्र ने की थी खुदकुशी, कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज

यूपी के प्रयागराज में प्रतियोगी छात्र अजीत यादव की खुदकुशी के मामले में कर्नलगंज थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। रिपोर्ट न्यायालय के आदेश पर लिखी गई है। कहा गया है कि झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दिए जाने से आहत होकर अजीत ने आत्महत्या की थी। मृतक के भाई ने बताया क‍ि उसने न्यायालय की शरण ली तो वहां से मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया।

By rajendra yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 18 Sep 2024 09:25 AM (IST)
Hero Image
कोर्ट के आदेश पर पुलि‍स ने दर्ज क‍िया केस।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। छोटा बघाड़ा में रहने वाले प्रतियोगी छात्र अजीत यादव की खुदकुशी के मामले में कर्नलगंज थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। रिपोर्ट न्यायालय के आदेश पर लिखी गई है। कहा गया है कि झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दिए जाने से आहत होकर अजीत ने आत्महत्या की थी।

आजमगढ़ के मेहनगर कठफोरी निवासी आशीष यादव ने कर्नलगंज पुलिस को तहरीर दी। बताया कि वह और उसका छोटा भाई अजीत यादव छोटा बघाड़ा में किराये का कमरा लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते थे। अप्रैल के दूसरे सप्ताह में वह अपने गांव चला गया था। कमरे में अजीत यादव अकेले था। 21 अप्रैल को अजीत ने आत्महत्या कर ली थी।

कमरे में म‍िला सुसाइड नोट

आशीष ने बताया कि जब वह कमरा खाली करने लगा तो उसके भाई द्वारा लिखा हुआ सुसाइड नोट मिला। इससे पता चला कि घटना से दो माह पूर्व जब अजीत गांव में था तो गांव के ही नवीन यादव व प्रभाकर यादव से पढ़ाई को लेकर विवाद हुआ था। दोनों ने मिलकर उसको पीटा था। उस समय गांव के लोग और परिवार वालों ने मामले को शांत कराकर समझौता करा दिया था। इसके बाद अजीत छोटा बघाड़ा आ गया, लेकिन आरोपित उसके भाई को फोन पर धमकी देते थे।

कोर्ट ने द‍िया मुकदमा दर्ज करने का आदेश

झूठे मुकदमे में फंसाकर करियर खराब करने की धमकी देते थे। उसके मोबाइल में पूरी बात रिकॉर्ड है। पीड़ित ने पुलिस को सुसाइड नोट व मोबाइल कॉल रिकॉर्डिंग दिया, लेकिन कर्नलगंज पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। आशीष का कहना है कि उसने न्यायालय की शरण ली तो वहां से मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर