Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: अतीक के बेटों का हाल जानने पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के वकील, भोजन व स्वास्थ्य को लेकर भी किए सवाल

कोर्ट ने माफिया अतीक के नाबालिग लड़कों का बयान दर्ज करने के लिए एक स्वतंत्र वकील को बाल गृह में भेजने का आदेश दिया था। जिसके बाद अतीक के बेटों से मिलने सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता बाल गृह पहुंचे। बताया जा रहा है कि वकील को देख अतीक के बेटे एजम और अबान भावुक नजर आए। वकील ने दोनों से खानपान के बारे में भी जानकारी ली।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Fri, 25 Aug 2023 01:06 PM (IST)
Hero Image
अतीक के बेटों का हाल जानने पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के वकील। (फाइल फोटो)

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। माफिया अतीक के नाबालिग बेटे एजम और अबान का हाल जानने सुप्रीम कोर्ट के वकील पहुंचे। राजरूपुर स्थित बाल गृह में अधिवक्ता ने दोनों भाइयों से पूछताछ करते हुए बयान दर्ज किया। इसके बाद अधिवक्ता वापस चले गए।

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है याचिका

अतीक के बेटों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने नाबालिग लड़कों का बयान दर्ज करने के लिए एक स्वतंत्र वकील को बाल गृह में भेजने का आदेश दिया था। कहा गया था कि एक स्वतंत्र वकील दोनों बच्चों से होम में मिलेंगे और उनके बयान दर्ज करेंगे। इसी क्रम में याचिकाकर्ता शाहीन अहमद (अतीक अहमद की बहन) ने जिस वकील का नाम कोर्ट को दिया था, वह गुरुवार को बाल गृह पहुंचे। सूत्रों के अनुसार एजम और अबान भावुक नजर आए। कुछ देर तक वह सब कुछ समझने का प्रयास करते रहे। वकील द्वारा भरोसा दिलाने व उनकी खाला द्वारा भेजे जाने की जानकारी देने के बाद सहज हुए और बातचीत की।

वकील ने भोजन व स्वास्थ्य को लेकर भी किए सवाल

वकील ने उनके भोजन व स्वास्थ्य को लेकर भी सवाल किए तो दोनों ने खाला समेत अपने रिश्तेदार व भाइयों का हाल-चाल पूछा। बाहर क्या चल रहा है, इसके बारे में भी दोनों में जानने की उत्सुकता रही। पूछताछ के दौरान पुलिस भी बाल गृह में मौजूद रही। किसी बाहरी व्यक्ति को वकील से मिलने नहीं दिया गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने न्यायपालिका से मामला जुड़ा होने के कारण कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर