Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Terrorist Connection in UP: मोहल्ले में फोर्स देख सन्न रह गए लोग, कारोबारी को आतंकवाद निरोधक दस्ते ने उठाया, फिर…

आतंकी संगठन आईएसआईएस के सदस्य मोहम्मद रिजवान अशरफ की गिरफ्तारी के बाद आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को प्लाईवुड कारोबारी हसन के घर छापेमारी की। नैनी के चकदोंदी निवासी कारोबारी और उसके घरवालों से पांच घंटे तक पूछताछ की गई। पूरे मकान में तलाशी ली गई। हसन को बयान के लिए 10 अक्टूबर को दिल्ली बुलाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 08 Oct 2023 06:09 PM (IST)
Hero Image
Terrorist Connection in UP: मोहल्ले में फोर्स देख सन्न रह गए लोग, कारोबारी को आतंकवाद निरोधक दस्ते ने उठाया

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। आतंकी संगठन आईएसआईएस के सदस्य मोहम्मद रिजवान अशरफ की गिरफ्तारी के बाद आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को प्लाईवुड कारोबारी हसन के घर छापेमारी की। नैनी के चकदोंदी निवासी कारोबारी और उसके घरवालों से पांच घंटे तक पूछताछ की गई। 

पूरे मकान में तलाशी ली गई। हसन को बयान के लिए 10 अक्टूबर को दिल्ली बुलाया गया है। वहीं, नैनी से दो युवकों के पकड़े जाने की भी चर्चा रही, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था रिजवान

सूत्रों का कहना है कि एक सपा नेता का रिश्तेदार हसन चकदोंदी मोहल्ले में रहता है। उससे मिलने के लिए अक्सर रिजवान नैनी आता था। कुछ दिन पहले रिजवान को स्पेशल सेल ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था। साथ ही उसके दो और साथियों को दबोचा गया था। उनके कब्जे से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सहित अन्य सामान बरामद किया गया था।

छानबीन में सामने आया था हसन का नाम 

पूछताछ के दौरान आतंकी रिजवान से कई अहम जानकारी मिली थी। उसके संपर्क में रहने वाले लोगों और उनकी गतिविधियों के बारे में छानबीन की गई थी। इस दौरान हसन का नाम सामने आया। तब शनिवार सुबह स्पेशल सेल की टीम रिजवान को लेकर एटीएस के साथ हसन के घर पहुंची। 

फोर्स देख लोगों में मच गई खलबली

सुरक्षा के दृष्टिगत नैनी पुलिस भी फोर्स के साथ पहुंच गई। यह देख आसपास के लोगों में खलबली मच गई। सुबह करीब नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक छानबीन, पूछताछ और तलाशी चली। इसके बाद दोनों टीमें वापस चली गई। हसन के मोहल्ले में रहने वाले कुछ लोगों को कहना था कि दो युवकों को एटीएस व स्पेशल सेल की टीम अपने साथ ले गई है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें: UP Police Transfer: यूपी के इस जिले में आधी रात चली तबादला एक्सप्रेस, 27 दारोगाओं के कार्यक्षेत्र में बदलाव

यह भी पढ़ें: UP News: कमीशनखोरी से की शुरुआत और खड़ा कर दिया ‘साम्राज्य’, लेकिन नहीं गई हेराफेरी की आदत, जब पाप का घड़ा भरा तो…