Move to Jagran APP

माघ मेले में उचित दाम में मिलेगा पारंपरिक भोजन, पर्यटन विभाग के फूड कोर्ट में लें प्रयागराज के व्यंजनों का स्वाद; देखें मेन्यू

Magh Mela 2024 माघ मेले में आने वाले तीर्थयात्रियों को भूख मिटाने के लिए प्रयागराज के पारंपरिक पूड़ी-कचौड़ी खस्ता दमालू और दही जलेबी आदि उचित दाम में मिलेंगे। पर्यटन विभाग ने इसके लिए परेड मैदान में फूड कोर्ट लगाया है। माघ मेला में आने वाले तीर्थ यात्रियों में खानपान के लिए भी विचार पारंपरिक और धार्मिकता से परिपूर्ण होते हैं। तीर्थयात्री आमतौर पर फास्ट फूड जंक फूड पसंद नहीं करते।

By amardeep bhatt Edited By: riya.pandey Updated: Mon, 05 Feb 2024 01:33 PM (IST)
Hero Image
माघ मेले में उचित दाम में मिलेगा पारंपरिक भोजन
जागरण संवाददाता, प्रयागराज।  Magh Mela 2024: माघ मेले में आने वाले तीर्थयात्रियों को भूख मिटाने के लिए प्रयागराज के पारंपरिक पूड़ी-कचौड़ी, खस्ता दमालू और दही जलेबी आदि उचित दाम में मिलेंगे।

पर्यटन विभाग ने इसके लिए परेड मैदान में फूड कोर्ट लगाया है जिसका उद्घाटन रविवार को महापौर गणेश केसरवानी ने किया। पहले दिन फूड कोर्ट में ग्राहकों का स्वागत सत्कार किया गया। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अपराजिता सिंह ने फूड कोर्ट के महत्व पर प्रकाश डाला।

यात्रियों के खानपान के लिए पारंपरिक फूड स्टाल

बताया कि आमतौर पर माघ मेला में आने वाले तीर्थ यात्रियों में खानपान के लिए भी विचार पारंपरिक और धार्मिकता से परिपूर्ण होते हैं। तीर्थ यात्री आमतौर पर फास्ट फूड, जंक फूड पसंद नहीं करते। उनके लिए तो प्रयागराज की पूड़ी, कचौड़ी सब्जी, स्वादिष्ट आलू, खस्ता दमालू और दही जलेबी ही मायने रखती है। इसको ध्यान में रखते हुए स्टाल लगाया गया है।

फूड कोर्ट के वरिष्ठ प्रबंधक डीपी सिंह ने बताया कि स्टाल सुबह आठ से रात आठ बजे तक खुला रहेगा। यह आठ मार्च तक रहेगा।

यह भी पढ़ें: Magh Mela: माघ मेला क्षेत्र के 500 मीटर दायरे में मांस-मछली की बिक्री बंद, प्रस्ताव पास; निगम सख्ती से करेगा कार्रवाई

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।