Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिनभर थाने में गिड़गिड़ाती रही बानो, रात होते ही जुनैद ने कर लिया दूसरा निकाह; अब सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार

Triple Talaq Case एक तो पति ने गैरकानूनी ढंग से तीन तलाक बोलकर पत्नी को छोड़ दिया ऊपर से अदालत में वैवाहिकवाद विचाराधीन होने के बावजूद दूसरी शादी कर ली। मामले में पुलिस ने भी लापरवाही बरती। अब महिला ने मुख्यमंत्री समेत वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र भेजकर पति और पुलिस की शिकायत की है। मामला बहरिया थाने से जुड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Tue, 12 Dec 2023 01:03 PM (IST)
Hero Image
दिनभर थाने में गिड़गिड़ाती रही बानो, रात होते ही जुनैद ने कर लिया दूसरा निकाह

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। एक तो पति ने गैरकानूनी ढंग से तीन तलाक बोलकर पत्नी को छोड़ दिया, ऊपर से अदालत में वैवाहिकवाद विचाराधीन होने के बावजूद दूसरी शादी कर ली। मामले में पुलिस ने भी लापरवाही बरती। अब महिला ने मुख्यमंत्री समेत वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र भेजकर पति और पुलिस की शिकायत की है। मामला बहरिया थाने से जुड़ा है।

फूलपुर में अमिलिया गांव की महजबीन बानो का निकाह बहरिया में जुगनडीह गांव के मोहम्मद जुनैद से हुआ था। महजबीन ने कुछ माह पहले पति के खिलाफ पीटकर घर से निकालने तथा तीन तलाक बोलकर संबंध विच्छेद करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। साथ ही अदालत में भी वैवाहिक वाद दायर किया। इसी बीच महजबीन को पता चला कि जुनैद ने बहरिया के सोनबरसा गांव की युवती से दूसरी शादी की तैयारी कर ली है।

शादी रोकने के लिए पुलिस से लगाती रही गुहार

वह विरोध करती रही लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। इसी बीच महजबीन को जानकारी मिली कि जुनैद रविवार 10 दिसंबर को बरात लेकर जाने वाला है। पता चलते ही महजबीन लिखित शिकायत लेकर सुबह ही बहरिया थाने पहुंच गई। वह पुलिस को अपने मुकदमे की जानकारी देकर शादी रोकने के लिए गुहार लगाती रही लेकिन रात हो गई और कोई नतीजा नहीं निकला।

कार्यवाहक थानाध्यक्ष गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस टीम ने प्रयास किया लेकिन विवाह को रुकवाया नहीं जा सका। जुनैद ने गोपनीय ढंग से घर के भीतर निकाह कर लिया। तीन तलाक के मुकदमे में कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: मोहन यादव का यूपी से है खास रिश्ता, MP के होने वाले सीएम की इस जिले में है ससुराल; नेपाली बाबा से भी है कनेक्शन