Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रयागराज में हाईवे के नीचे गिरा ट्रक, पांच घंटे केबिन में फंसा रहा चालक; गैस कटर से काटना पड़ा दरवाजा

उत्‍तर प्रदेश के संगम नगरी में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। प्रयागराज के सरायइनायत में मंगलवार दोपहर एक अनियंत्रित ट्रक हाइवे से नीचे गिर गया। चालक केबिन में फंस गया और उसे निकालने के लिए फायरकर्मियों को पांच घंटे की मशक्कत करनी पड़ी। चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत खतरे से बाहर है।

By rajendra yadav Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 18 Sep 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
घायल ट्रक चालक बलवंत को अस्पताल ले जाते फायरकर्मी। सौजन्य : विभाग

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। सरायइनायत के बगई खुर्द स्थित हाइवे से मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे अनियंत्रित ट्रक नीचे गिर गया। चालक केबिन में फंस गया। पहले स्थानीय लोगों ने उसे निकालने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली।

आधे घंटे बाद पहुंचे फायरकर्मियों ने गैस कटर से केबिन काटकर रात करीब 8:30 बजे चालक को बाहर निकाला। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है।

वाराणसी के पास से ट्रक में लोहे का गार्डर लादकर चालक बलवंत मंगलवार सुबह कानपुर की तरफ रवाना हुआ। दोपहर में जैसे ही चालक वाहन लेकर बगई खुर्द स्थित हाइवे पर पहुंचा अचानक ट्रक उससे अनियंत्रित हो गया।

इसे भी पढ़ें-वाराणसी में विज्ञापन पर लगी लगाम, बाबा धाम के आसपास अब नहीं दिखेंगे होर्डिंग्स और बैनर

हाइवे किनारे रेलिंग से टकराते हुए ट्रक नीचे जा गिरा। आसपास रहने वाले लोगों के साथ ही राहगीर मौके पर पहुंचे। केबिन क्षतिग्रस्त हो गई थी। चालक फंसा हुआ था। लोगों ने उसे निकालने की कोशिश की, लेकिन केबल इस कदर क्षतिग्रस्त थी कि लोग असफल हो गए।

इसे भी पढ़ें-संगम नगरी में नदियां बढ़ा रहीं धड़कन, अभी तक 23 हजार लोग हो चुके हैं बेघर

इसी बीच सीएफओ डा. आरके पांडेय, एफएसएसओ सुनील यादव, फायरमैन शिवमूरत यादव, रमेश यादव, अमित आदि पहुंचे। गैस कटर से केबिन काटकर करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद चालक को निकाला गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर