Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: कोचिंग में घुसकर एक करोड़ की रंगदारी मांगने के दो आरोपी गिरफ्तार, अन्‍य की तलाश जारी

प्रयागराज के एक कोचिंग सेंटर में घुसकर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों ने कोचिंग संचालक से पहले 50 लाख रुपये की मांग की थी और फिर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपितों की पहचान की और उन्हें गिरफ्तार किया। अन्‍य की तलाश की जा रही है।

By rajendra yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 16 Sep 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
एक करोड़ की रंगदारी मांगने के दो आरोपी गिरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। कोचिंग में घुसकर संचालक से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले दो नामजद आरोपितों को जार्जटाउन पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों को टैगोर टाउन में पकड़ा। जार्जटाउन थाना प्रभारी राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि दो आरोपितों को गिेरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की तलाश की जा रही है।

टैगोर टाउन मुहल्ला स्थित कोचिंग संस्थान के संचालक विवेक कुमार ने जार्जटाउन पुलिस को कुछ दिन पहले तहरीर दी थी। बताया था कि करीब दो दर्जन दबंग जबरन कोचिंग में घुस आए। एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। रुपये देने से इन्कार करने पर संस्थान में आग लगाने की धमकी दी। यही नहीं एक ने अपशब्द कहते हुए बैट से उन पर हमला करने की कोशिश की। उन्होंने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज सौंपी, जिसमें पूरी घटना कैद थी।

यह भी बताया कि चार सितंबर की शाम यही दबंग जबरन कोचिंग में घुस थे। कर्मचारियों को अपशब्द कहा था। प्रबंधन के जितेंद्र शर्मा व अन्य कर्मियों को धमकी दी कि कोचिंग संस्थान चलाना है तो अपने मालिक को बोलो कि 50 लाख रुपये एक हफ्ते के अंदर दे दें। जानकारी पर उन्होंने इसे मजाक समझकर नजरअंदाज कर दिया था। इसके बाद जब उनसे एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई और धमकाया गया तो वह डर गए।

सीसीटीवी फुटेज के जर‍िए चार आरोप‍ियों की पहचान

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से चार आरोपितों की पहचान की। इसमें राहुल सिंह परिहार, बादल सिंह, प्रवीण शुक्ला और सौरभ तिवारी शामिल थे। यह सभी कुछ समय पहले हिंदू हॉस्टल व डीजे छात्रावास में रहते थे। रविवार को जार्जटाउन पुलिस ने बादल सिंह व राहुल सिंह परिहार को गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें: शादीशुदा प्रेम‍िका की हत्‍या का युवक ने थाने में क‍िया सरेंडर, बोला- होटल के रूम में पड़ी है लाश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर