Move to Jagran APP

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों पर लगा गैंगस्टर, अतीक का बेटा अली अहमद भी शामिल- जेल में बंद हैं सभी आरोपी

धूमनगंज थाना क्षेत्र के जयंतीपुर में 24 फरवरी 2023 की शाम गोली और बम मारकर उमेश पाल व दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी। दुस्साहसिक अंदाज में हुई वारदात से पूरे प्रदेश में खलबली मच गई थी। पुलिस और एसटीएफ की टीम ने हत्याकांड में शामिल माफिया अतीक के बेटे असद शूटर गुलाम सहित चार अभियुक्तों को मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया था।

By Tara Gupta Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 24 Oct 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
कई आरोपियों को भेजा जा चुका है जेल।
जागरण संवाददाता, प्रयागराज। प्रदेश के बहुचर्चित उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की हत्या के आरोपितों पर आखिरकार गैंगस्टर लग गया। धूमनगंज पुलिस ने इंस्पेक्टर अमरनाथ राय की तहरीर पर 15 आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा कायम किया गया है। गैंग चार्ट में माफिया अतीक का बेटा अली अहमद है, जो अपने सदस्यों के अपराध करता है। पुलिस की इस कार्रवाई से सभी अभियुक्तों पर कानूनी शिकंजा कस गया है। साथ ही जेल में बंद अली समेत अन्य का बाहर निकलना मुश्किल होगा।

पहले ही कई आरोपियों को पुलिस भेज चुकी है जेल

धूमनगंज थाना क्षेत्र के जयंतीपुर में 24 फरवरी 2023 की शाम गोली और बम मारकर उमेश पाल व दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी। दुस्साहसिक अंदाज में हुई वारदात से पूरे प्रदेश में खलबली मच गई थी। पुलिस और एसटीएफ की टीम ने हत्याकांड में शामिल माफिया अतीक के बेटे असद, शूटर गुलाम सहित चार अभियुक्तों को मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया था। जबकि षडयंत्र में शामिल कई आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा चुका है।

पुलिस की ओर से लगाए गए गैंगस्टर में उल्लेख किया गया है कि गैंग लीडर व सक्रिय सदस्यों का संगठित गिरोह है, जो भौतिक, आर्थिक लाभ के लिए हत्या, जमीन पर अवैध कब्जा, फिरौती के लिए अपहरण, रंगदारी, शरीर से संबंधित व दूसरे अपराध करता है। यह गिरोह अंतरराज्यीय स्तर पर सक्रिय है और इसी गैंग ने उमेश पाल, उनके दो सरकारी गनर की हत्या की थी। इनके खिलाफ कोई गवाही देने की हिम्मत नहीं जुटा पाता और इनका स्वतंत्र रहना जनहित व न्यायहित में उचित नही हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि उमेश पाल की हत्या के बाद यूपी पुलिस ने मामले की जांच करते हुए कई आरोपियों को अभी तक जेल भेज दिया है। वहीं कई आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। अब जो आरोपी जेल में हैं इनपर पुलिस ने गैंगस्टर लगाने की कार्रवाई की है। 

इन पर लगा गैंगस्टर-

अली अहमद गैंग लीडर, सक्रिय सदस्य अली का भाई मो. उमर व कैश अहमद, राकेश उर्फ नाकेश उर्फ लाला, मो. अरशद कटरा, नियाज अहमद, इकबाल अहमद उर्फ मो. सजर, शारुक उर्फ शाहरुख, खान सौलत हनीफ, अखलाक अहमद, विजय कुमार मिश्रा, सदाकत खान, गुड्डू मुस्लिम, अरमान और साबिर पर गैंगस्टर लगाया गया है। इसमें पांच-पांच लाख के इनामी गुड्डू, साबिर, अरमान फरार हैं, जबकि अन्य सलाखों के पीछे हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।