Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board 10th 12th Result 2024: यूपी बोर्ड का परीक्षाफल तैयार, अब बस इस बात का है इंतजार

UP Board Result 2024 यूपी बोर्ड ने उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बाद परीक्षाफल तैयार करते समय इस बात पर विशेष ध्यान दिया है कि अंकों को लेकर कोई त्रुटि न होने पाए। इसके लिए मेरिट सूची में स्थान बनाए परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजकर उनकी उत्तरपुस्तिकाओं को निकलवाकर पुन परीक्षण कराकर परिणाम तैयार कर लिया है। परीक्षाफल घोषित करने के लिए शासन से अनुमति मांगी गई है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 19 Apr 2024 12:14 PM (IST)
Hero Image
यूपी बोर्ड का परिणाम घोषित करने की घड़ी नजदीक आ गई है।

 राज्य ब्यूरो, जागरण, प्रयागराज। UP Board Result 2024 यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 का परिणाम घोषित करने की घड़ी नजदीक आ गई है। बोर्ड ने प्रदेश एवं जिला स्तर पर मेरिट सूची तैयार करने के साथ पूरा परीक्षाफल तैयार कर लिया है।

इसे घोषित करने के लिए अब शासन से अनुमति मिलने की प्रतीक्षा है। अनुमति मिलने के बाद बोर्ड की ओर से परीक्षाफल घोषित किया जा सकता है। यूपी बोर्ड ने उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बाद परीक्षाफल तैयार करते समय इस बात पर विशेष ध्यान दिया है कि अंकों को लेकर कोई त्रुटि न होने पाए।

इसे भी पढ़ें- कहीं ‘साइकिल’ की हवा न निकाल दे ये अंतर्कलह, पहले बसपा और अब कांग्रेस का सहारा

इसके लिए मेरिट सूची में स्थान बनाए परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजकर उनकी उत्तरपुस्तिकाओं को निकलवाकर पुन: परीक्षण कराकर परिणाम तैयार कर लिया है। परीक्षाफल घोषित करने के लिए शासन से अनुमति मांगी गई है।

इसे भी पढ़ें-सपा, भाजपा व बसपा के सियासी 'तराजू' पर सुभासपा का 'बटखरा'

शासन में उच्च स्तर पर वार्ता के बाद परीक्षाफल घोषित करने की तिथि घोषित की जाएगी। उम्मीद है कि तिथि पर जल्द मुहर लग जाएगी। बोर्ड की परीक्षा में पंजीकृत 55,25,308 के सापेक्ष 51,99,300 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर