Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Result 2024 Updates: यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर, इस दिन आ रहा है रिजल्ट; बनने वाला है नया रिकॉर्ड

हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की वर्ष 2024 की परीक्षा 12 दिन में संपन्न कराने के बाद इतने ही दिन में मूल्यांकन कराकर रिकॉर्ड बना चुका यूपी बोर्ड अब परीक्षा फल देने में भी नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है। इस तरह इस बार इसके पहले परिणाम घोषित कर यूपी बोर्ड सबसे पहले परिणाम देने के अपने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में जुट गया है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 10 Apr 2024 10:07 PM (IST)
Hero Image
यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी खबर, इस दिन आ रहा है रिजल्ट

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज। हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की वर्ष 2024 की परीक्षा 12 दिन में संपन्न कराने के बाद इतने ही दिन में मूल्यांकन कराकर रिकॉर्ड बना चुका यूपी बोर्ड अब परीक्षा फल देने में भी नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है। वर्ष 2023 की परीक्षा का परिणाम 25 अप्रैल को घोषित किया गया था।

इस तरह इस बार इसके पहले परिणाम घोषित कर यूपी बोर्ड सबसे पहले परिणाम देने के अपने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में जुट गया है। बोर्ड परीक्षा में 51,99,300 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे। हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट को मिलाकर यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 55,23,308 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें से 3,24,008 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी।

परीक्षा में सम्मिलित हुए थे इतने छात्र

इस तरह कुल 51,99,300 छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। 22 फरवरी से शुरू हुई परीक्षा 12 कार्यदिवस में नौ मार्च को संपन्न हुई थी, जो कि पिछले वर्ष से कम दिन में संपन्न कराई गई। इसके बाद 16 अप्रैल से शुरू कराया गया मूल्यांकन कार्य भी 12 कार्यदिवस में तय तिथि 31 मार्च से एक दिन पहले यानी 30 मार्च को ही संपन्न हो गया था, जो कि अब तक सबसे कम दिन में पूरा कराया गया।

परिणाम को लेकर तैयारियां शुरू

इसके बाद से बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने परिणाम को लेकर तैयारियां शुरू कर दीं। इस तरह परीक्षा और मूल्यांकन में रिकॉर्ड बनाने के बाद माना जा रहा है कि वर्ष 2024 की परीक्षा का परिणाम देने में यूपी बोर्ड अब तक के अपने सभी रिकॉर्डों से आगे निकल सकता है।

यह भी पढ़ें: UP Police Exam Paper Leak: पूरे देश में फैला है पेपर लीक करने का नेटवर्क, STF की पूछताछ में पर्दाफाश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर