Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: 43 करोड़ के बजट से दुरस्त होगी 75 किलोमीटर सड़क, महाकुंभ से पहले पूरा हो जाएगा कार्य

अयोध्या लखनऊ मीरजापुर मध्य प्रदेश से तीर्थराज प्रयाग सड़क मार्ग से आने वाले यात्रियों को अब सफर के दौरान गड्ढा युक्त सड़कों पर हिचकोले नहीं खाने पड़ेंगे। यात्रियों की सहूलियत के लिए महाकुंभ के पहले राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) की ओर से 75 किलोमीटर तक सड़कों को गड्ढामुक्त किया जाएगा। फरवरी के अंतिम सप्ताह से सड़कों को दुरुस्त करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

By birendra dwivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 30 Jan 2024 03:27 PM (IST)
Hero Image
43 करोड़ के बजट से दुरस्त होगी 75 किलोमीटर सड़क, महाकुंभ से पहले पूरा हो जाएगा कार्य

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। अयोध्या, लखनऊ, मीरजापुर, मध्य प्रदेश से तीर्थराज प्रयाग सड़क मार्ग से आने वाले यात्रियों को अब सफर के दौरान गड्ढा युक्त सड़कों पर हिचकोले नहीं खाने पड़ेंगे। यात्रियों की सहूलियत के लिए महाकुंभ के पहले राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) की ओर से 75 किलोमीटर तक सड़कों को गड्ढामुक्त किया जाएगा।

फरवरी के अंतिम सप्ताह से सड़कों को दुरुस्त करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 43 करोड़ रुपये से अधिक के बजट से एनएच सड़कों को दुरुस्त करेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग को दुरुस्त करने के लिए टेंडर प्रक्रिया फरवरी में पूरी कर ली जाएगी।

राष्ट्रीय राजमार्ग लोक निर्माण विभाग खंड-1 की ओर से भोपियामऊ से तेलियरगंज के आगे तक लगभग 50 किलोमीटर सड़क का मरम्मत किया जाएगा। इसके अलावा नैनी से मेजा रोड 25 किलोमीटर फोर लेन तक मरम्मतीकरण किया जाएगा। मरम्मत करने वाली फर्म को पांच वर्ष तक इसी बजट में देखरेख भी करना होगा।

राष्ट्रीय राजमार्ग को गड्ढामुक्त करने के लिए जल्द ही मरम्मतीकरण का कार्य किया जाएगा। फरवरी के पहले सप्ताह तक टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। 20 दिनों के अंदर एनएच के मरम्मतीकरण शुरू करा दिया जाएगा।

- इंद्रपाल सिंह, अधिशासी अभियंता,एनएच खंड-1,लोनिवि

इसे भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में शुरू हुआ दो नए रेलवे स्टेशनों का निर्माण, ट्रेनों को मिलेगी रफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें