Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: प्रयागराज के लोगों के लिए अच्छी खबर! 58 नए रूटों पर चलेगी UP Roadways की बसों; गांव से शहर की यात्रा होगी सुगम

UP Roadways तीर्थराज में परिवहन की सुविधा को गति देने के लिए 58 रूट का चयन कर लिया गया है। इन रूट पर रोडवेज बसें चलेंगी। इसके लिए शासन की ओर से परिवहन सचिव वेंकटेश्वर लू द्वारा अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। यहां रोडवेज बसें निर्धारित समय सारिणी के अनुसार चलेंगी। रोडवेज बस के लिए जिन प्रमुख रूट का चयन किया गया है उनमें...

By amarish kumar Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 10 Feb 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
प्रयागराज में 58 नए रूटों पर चलेगी यूपी रोडवेज की बसें

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। UP Roadways: तीर्थराज में परिवहन की सुविधा को गति देने के लिए 58 रूट का चयन कर लिया गया है। इन रूट पर रोडवेज बसें चलेंगी। इसके लिए शासन की ओर से परिवहन सचिव वेंकटेश्वर लू द्वारा अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

घूरपुर, मेजा रोड, शृंग्वेरपुर, नेवादा और मऊआइमा जैसे रूट पर अब यात्रियों को परिवहन के लिए परेशान नहीं होना होगा। यहां रोडवेज बसें निर्धारित समय सारिणी के अनुसार चलेंगी। गांवों से लोगों का शहर पहुंचना आसान हो जाएगा।

इन प्रमुख रूटों का किया गया चयन

रोडवेज बस के लिए जिन प्रमुख रूट का चयन किया गया है, उनमें घूरपुर, शंकरगढ़, कौंधियारा, लटकहा घाट, मांडा खास, मिसिरपुर, भगौतीपुर, कलंदरपुर, होलागढ़, कौड़िहार, सराय ममरेज, फूलपुर, सहसों, हंडिया, सटई बाजार, उग्रसेनपुर, बसगिद, लालगोपालगंज, भोपतपुर, औधन शामिल है।

वहीं, पश्चिम शरीरा, कुंडा, परियांवा, शंकरगढ़, नवाबगंज, कल्याणपुर, काशीपुर, कुरेसर घाट, सिंसवा मदारी, हनुमानगंज जैसे लोकल रूट को शामिल किया गया है। इसके अलावा प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर को जोड़ने के लिए भी नए रूटों का चयन प्रयागराज के लिए किया गया है।

अनुबंध की प्रक्रिया शुरू

क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने बताया कि अब अनुबंध की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए सभी कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है। इन नए मार्गों के चयन को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों से प्रस्ताव मांगे गए थे। उनके प्रस्तावों को एकत्रित कर भेजा गया था।

यह भी पढ़ें:

Indian Railways: महाकुंभ में प्रयागराज आने वाली इन ट्रेनों के बदलेंगे नाम, काठगोदाम के लिए होगा सीधा संचालन; देखें लिस्ट

Magh Mela 2024: मौनी अमावस्या पर इटली के 11 पर्यटकों ने संगम में लगाई डुबकी, पुलिस प्रबंधन को सराहा; कहा- 'थैंक यू यूपी पुलिस'