Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC: योगी सरकार ने 174 पदों के लिए निकाली भर्ती, नौकरी ने लिए 15,861 लोगों ने किया आवेदन

UPPSC Recruitment स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में डेंटल सर्जन के 174 पदों के सापेक्ष 15861 आवेदन आए हैं। रिक्त पदों के सापेक्ष 92 गुणा आवेदन आने पर इसकी स्क्रीनिंग परीक्षा कराने का फैसला उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने लिया है। यह परीक्षा एक अक्टूबर को कराई जाएगी। डेंटल सर्जन के पद पर भर्ती के लिए आयोग ने 14 जुलाई को विज्ञापन जारी किया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 24 Aug 2023 11:05 AM (IST)
Hero Image
योगी सरकार ने 174 पदों के लिए निकाली भर्ती, नौकरी ने लिए 15,861 लोगों ने किया आवेदन

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में डेंटल सर्जन के 174 पदों के सापेक्ष 15,861 आवेदन आए हैं। रिक्त पदों के सापेक्ष 92 गुणा आवेदन आने पर इसकी स्क्रीनिंग परीक्षा कराने का फैसला उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने लिया है। यह परीक्षा एक अक्टूबर को कराई जाएगी।

डेंटल सर्जन के पद पर भर्ती के लिए आयोग ने 14 जुलाई को विज्ञापन जारी किया था। इन पदों पर कई वर्ष बाद भर्ती हो रही है। इस कारण आवेदन अधिक आए। एक महीने तक ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चली। स्क्रीनिंग परीक्षा की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस परीक्षा के लिए प्रयागराज और लखनऊ में केंद्र बनाए जाएंगे।

13 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

साक्षात्कार के लिए रिक्त पदों के सापेक्ष तीन गुणा अभ्यर्थी स्क्रीनिंग परीक्षा से सफल कराए जाएंगे। साक्षात्कार से पहले अभ्यर्थियों के शैक्षिक अभिलेख ऑफलाइन लिए जाते हैं, लेकिन इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन के बाद 28 जुलाई तक ऑफलाइन आवेदन ले लिए गए हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने वाले 13,734 अभ्यर्थियों ने ऑफलाइन आवेदन भी कर दिया है। ऑफलाइन आवेदन पहले ले लेने से यह प्रक्रिया बाद में नहीं करनी होगी और भर्ती जल्द पूरी की जा सकेगी।

तीन पदों के लिए साक्षात्कार 29 को

राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेजों में रीडर और प्रोफेसर के तीन पदों के लिए 29 अगस्त को साक्षात्कार होगा। इसमें रीडर मुनाफेउल अजा के एक पद के सापेक्ष चार अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। रीडर तहफ्फुजी व समाजी तिब के एक पद के सापेक्ष तीन अभ्यर्थियों, प्रोफेसर अमराजे जिल्द वा तजीनियत के एक पद के सापेक्ष दो अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए बुलाए गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें