Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttar Pradesh News: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी

राजकीय महाविद्यालयों के लिए कुछ महीने पर 128 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती हुई है। उन चयनितों को कालेज आवंटित कर दिया है। इस भर्ती के बाद प्रदेश में 171 राजकीय स्नातक व स्नातकोत्तर महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 745 पद खाली हैं। इसमें से 356 का ही अधियाचन आयोग को भेजा गया है। बाकी 389 रिक्त पदों की सूचना उच्च शिक्षा निदेशालय को मिली है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Fri, 08 Sep 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी (file photo)

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज: राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 356 पदों पर भर्ती होगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उच्च शिक्षा निदेशालय से उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) को अधियाचन भेजा जा चुका है। आने वाले दिनों में इन पदों पर भर्ती के लिए आयोग से विज्ञापन जारी किया जाएगा।

यूपीपीएससी से राजकीय महाविद्यालयों के लिए कुछ महीने पर 128 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती हुई है। उन चयनितों को कालेज आवंटित कर दिया है। इस भर्ती के बाद प्रदेश में 171 राजकीय स्नातक व स्नातकोत्तर महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 745 पद खाली हैं। इसमें से 356 का ही अधियाचन आयोग को भेजा गया है। बाकी 389 रिक्त पदों की सूचना उच्च शिक्षा निदेशालय को मिली है।

इसलिए अधियाचयन आयोग को नहीं भेजा है। इन रिक्त पदों का भी अधियाचयन भेजा जाएगा तो पदों की संख्या बढ़ सकती है। प्रदेश भर में 171 राजकीय महाविद्यालय हैं। इसमें असिस्टेंट प्रोफेसरों के लिए 3160 पद सृजित हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें