Move to Jagran APP

प्रयागराज के इस इलाके में NIA की छापेमारी, कारोबारी समेत कई लोगों से घंटों पूछताछ; सर्च ऑपरेशन से लोगों में हड़कंप

एनआइए एक मामले को लेकर जांच कर रही है। उसी मुकदमे में इनपुट मिलने के बाद दिल्ली से एनआइए की टीम रविवार सुबह यहां पहुंची। एनआइए को लालापुर और जसरा में रहने वाले व्यक्तियों की तलाश है। प्रधान से करीब छह घंटे तक विस्तृत पूछताछ की गई। बड़ी संख्या में एनआइए के सर्च आपरेशन को लेकर गांव से बाजार तक लोगों में खलबली मची रही।

By Riya Pandey Edited By: Riya Pandey Published: Sun, 30 Jun 2024 09:10 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 09:10 PM (IST)
पुलिस सरकारी जीप में लेकर इधर-उधर घूमती रही

जागरण संवाददाता, जसरा/प्रयागराज। केंद्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने रविवार को यमुनापार (यमुनानगर) में छापेमारी की। ग्राम प्रधान, कारोबारी सहित कई लोगों से घंटों पूछताछ की। कारोबारी के घर पर तलाशी के साथ ही संदिग्ध ठिकानों पर सर्च आपरेशन भी चलाया। इससे स्थानीय लोगों में खलबली मच रही।

कारोबारी के करीबी को पुलिस सरकारी जीप में लेकर इधर-उधर घूमती रही, जिसको लेकर तरह-तरह की चर्चा व्याप्त रही। कई घंटे तक छानबीन के बाद एनआइए की टीम वापस दिल्ली लौट गई।

बताया गया है कि एनआइए एक मामले को लेकर जांच कर रही है। उसी मुकदमे में इनपुट मिलने के बाद दिल्ली से एनआइए की टीम रविवार सुबह यहां पहुंची। इसके बाद लालापुर, घूरपुर और बारा थाने की पुलिस के साथ सर्च आपरेशन शुरू किया।

जसरा में कारोबारी के घर पर तलाशी

पहले लालापुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव निवासी प्रधान के घर पर दबिश दी गई और उसके बाद जसरा में रहने वाले कारोबारी के घर पर छापेमारी हुई। ग्राम प्रधान को थाने लाकर उससे कई घंटे पूछताछ हुई। जबकि उसके एक करीबी की तलाश में संदिग्ध ठिकानों पर सर्च आपरेशन चलाया गया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। जसरा में कारोबारी के घर पर तलाशी ली गई, मगर कुछ बरामदगी की बात नहीं बताई गई है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि एनआइए को लालापुर और जसरा में रहने वाले व्यक्तियों की तलाश है। प्रधान से करीब छह घंटे तक विस्तृत पूछताछ की गई और उससे बयान को अंकित किया गया। जबकि कारोबारी के करीबी को सरकारी जीप में लेकर कुछ ठिकानों पर दबिश दी गई, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। तब उसके मोबाइल पर कॉल किया, जो स्विच आफ बता रहा था।

एनआइए के सर्च ऑपरेशन को लेकर लोगों में खलबली

उधर, बड़ी संख्या में पुलिस के साथ एनआइए के सर्च आपरेशन को लेकर गांव से बाजार तक लोगों में खलबली मची रही। वह तरह-तरह की चर्चा करते रहे। हालांकि एनआइए किस प्रकरण को लेकर यहां कार्रवाई करने पहुंची थी, इसको लेकर पुलिस अधिकारी साफ तौर पर कुछ नहीं बता पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- राजस्व वसूली के मामले में यूपी सरकार को बड़ा झटका, राज्य कर विभाग के अफसरों में खलबली; ये है पीछे की वजह

यह भी पढ़ें- अब इन नई धाराओं में दर्ज होगी FIR, मिट जाएगा अंग्रेजों की IPC का अस्तित्व; कल से लागू हो जाएंगे ये नए कानून


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.