Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat: बनारस की जगह आज से वाराणसी कैंट से चलेगी वंदे भारत, ट्रेन का नया शेड्यूल जारी

Vande Bharat Express वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चल रही 22415/22416 एक्सप्रेस 21 दिसंबर से बनारस रेलवे स्टेशन की जगह वाराणसी कैंट स्टेशन से चलेगी। रेलवे ने वंदे भारत के प्रारंभिक स्टेशन में बदलाव किया है और नया शेड्यूल जारी किया है। यानी यात्री अब नई दिल्ली कानपुर या प्रयागराज से जाने पर वाराणसी कैंट पर उतरेंगे और यहीं से ट्रेन पर सवार भी होंगे।

By amarish kumarEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 21 Dec 2023 08:15 AM (IST)
Hero Image
बनारस की जगह आज वाराणसी कैंट से चलेगी वंदे भारत, ट्रेन का नया शेड्यूल जारी

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चल रही 22415/22416 एक्सप्रेस 21 दिसंबर से बनारस रेलवे स्टेशन की जगह वाराणसी कैंट स्टेशन से चलेगी। रेलवे ने वंदे भारत के प्रारंभिक स्टेशन में बदलाव किया है और नया शेड्यूल जारी किया है।

यानी यात्री अब नई दिल्ली, कानपुर या प्रयागराज से जाने पर वाराणसी कैंट पर उतरेंगे और यहीं से ट्रेन पर सवार भी होंगे। नई वंदे भारत का 18 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था और 20 दिसंबर से ट्रेन का नियमित संचालन शुरू हुआ।

चेयर कार में 171 यात्री हुए सवार

पहले दिन यह बनारस रेलवे स्टेशन से ही वाया प्रयागराज जंक्शन-नई दिल्ली पहुंची। पहले दिन प्रयागराज से 286 यात्रियों ने वंदे भारत में अपना टिकट आरक्षित कराया था। इसमें एग्जीक्यूटिव श्रेणी के 15 यात्री रहे। जबकि चेयर कार में 171 यात्री सवार हुए।

ट्रेन मंगलवार (दोनों ओर) को छोड़ कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। वाराणसी जंक्शन (कैंट) से यह सुबह 06:00 बजे चलेगी, साढ़े सात बजे प्रयागराज जं., 09:26 बजे कानपुर सेंट्रल व दोपहर 2.05 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

वापसी में नई दिल्ली से अपराह्न तीन बजे चलेगी, शाम 7.08 बजे कानपुर सेंट्रल, रात 9.11 बजे प्रयागराज जंक्शन व रात 11.05 बजे वाराणसी कैंट पहुंचेगी। पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि गुरुवार को ट्रेन की सारी सीटें बुक हो गई हैं।

इसे भी पढ़ें: माफिया अतीक के गैंग आइएस-227 में बढ़ेगा गैंगस्टर के आरोपितों का नाम, पुलिस तैयार कर रही सूची