Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पति की पिटाई से परेशान महिला ने बनाया ऐसा प्‍लान, प्रेमी संग मिलकर एक झटके में कर दिया काम तमाम

उत्‍तर-प्रदेश के प्रयागराज में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने अपनी ही पत्‍नी को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि वह अपने पति के पिटाई से परेशान रहती थी। इस वजह से अपने प्रेमी संग मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया। आरोपी महिला ने बताया कि पति रात में शराब पीकर आता था और बहुत मारता पीटता था।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:10 AM (IST)
Hero Image
पति की हत्‍या के बाद प्रेमी संग महिला गिरफ्तार। जागरण

जागरण संवाददाता, नैनी/प्रयागराज। विद्यानगर मुहल्ले में रहने वाले 36 वर्षीय मजदूर हरिश्चंद्र को उसकी पत्नी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया। शुक्रवार रात शराब पीकर घर आए हरिश्चंद्र का गला रस्सी से कसा और फिर खाली प्लाट में ईंट से सिर कूंच दिया।

नैनी थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने हरिश्चंद्र की पत्नी ममता, उसके प्रेमी अमित कुमार पटेल और प्रेमी के साथी आशीष को गिरफ्तार करते सनसनीखेज का पर्दाफाश 24 घंटे के भीतर कर दिया। हत्यारोपित ममता ने पति की पिटाई से तंग आकर हत्या करने और प्रेमी के साथ नई जिंदगी शुरू करने की योजना बनाई थी।

बताया गया है कि शाहजहांपुर जिले के पहाड़ीपुर विविया गांव निवासी हरिश्चंद्र पुत्र जगदीश कुमार की शादी 10 साल पहले नैनी थाना क्षेत्र के डभांव गांव में रहने वाली ममता के साथ हुई थी। शादी के बाद हरिश्चंद्र ससुराल में रहने लगा था। मगर बाद वह नैनी के विद्यानगर मुहल्ले में किराए पर कमरा लेकर पत्नी व बच्चों के साथ रहने लगा।

इसे भी पढ़ें-यूपी में एक हफ्ते से बारिश जारी, IMD ने लखनऊ-सिद्धार्थनगर-पीलीभीत सहित 35 जिलों में जारी किया अलर्ट

शुक्रवार रात करीब 11 बजे ममता ने अपने भाई महेश को बताया कि हरिश्चंद्र का फोन आया था। वह रोते हुए कहा रहा था कि उसे बचा लो नहीं तो मार दिया जाएगा। यह जान महेश परेशान हो गया और पुलिस को खबर देते हुए खोजबीन में जुट गई। पुलिस ने मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाया तो घर से 500 मीटर दूर लोकेशन मिली।

इंस्पेक्टर नैनी यशपाल सिंह और एसओजी यमुनानगर रणजीत सिंह टीम के साथ छानबीन करते हुए मौके पर पहुंचे तो खून से लथपथ लाश मिली। घटना स्थल से ही मोबाइल और खून लगा ईंट, बोरा मिला। शनिवार सुबह हत्याकांड से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

इसे भी पढ़ें- भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की आशंका होगी खत्‍म, अब परीक्षा से पांच घंटे पहले तय होगा प्रश्नपत्र, जानिए कैसे

मोबाइल से सुराग मिलने पर पुलिस ने नैनी के दादरी गांव निवासी अमित पटेल, उसके साथी आशीष को उठाकर पूछताछ की तो कहानी का पता चल गया। तब हरिश्चंद्र की पत्नी से कड़ाई से पूछताछ हुई तो उसने प्रेमी संग हत्या करने की बात स्वीकार की। यह भी बताया उसका पति रात में शराब पीकर आता था और बहुत मारता पीटता था। कुछ माह पहले ही अमित से प्रेम संबंध बने थे।

बिलखते रहे बच्चे

पिता की मौत के बाद बेटी जान्हवी, मानवी और बेटा डुग्गू रोते-बिलखते रहे। मगर जब उन्हें पता चला कि हत्या में मां ममता गिरफ्तार हो गई है तो वह दंग गए और मामा महेश से लिपटकर रोने लगे। पुलिस का कहना है कि बच्चों को फिलहाल उनके मामा के सुपुर्द किया गया है। अगर वह रखने से इन्कार करते हैं तो दूसरी व्यवस्था की जाएगी।

यमुनानगर डीसीपी श्रद्धा नरेंद्र पांडेय ने कहा कि पिटाई से तंग आकर पत्नी ने प्रेमी और उसके साथी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की थी। पति के घर आने पर महिला ने प्रेमी को बुलाया और फिर वारदात को अंजाम दिया था। तीनों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें