Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेक्स रैकेट का पर्दाफाश: 10 घंटे की पूछताछ के बाद देह व्यापार का खुलासा, युगांडा की विदेशी महिला भी थी शामिल

प्रयागराज के सिविल लाइंस बस अड्डे के पास एक बिल्डिंग में चल रहे चार स्पा सेंटरों पर छापेमारी की गई जिसमें 13 युवतियों और सात युवकों को गिरफ्तार किया गया। स्पा सेंटरों में देह व्यापार का धंधा चल रहा था। स्पा संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक युवती युगांडा की रहने वाली थी जबकि अन्य लोग विभिन्न जिलों के थे।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 01 Sep 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
स्पा सेंटर की आंड में देह व्यापार का धंधा चल रहा था। जागरण

 जागरण संवाददाता, प्रयागराज। सिविल लाइंस बस अड्डे के बगल स्थित बिल्डिंग में चल रहे चार स्पा सेंटर पर शुक्रवार रात छापेमारी में गिरफ्तार किए गए 13 युवतियां व सात युवक से करीब 10 घंटे तक लगाकर पूछताछ की गई। इसके बाद साफ हुआ कि स्पा सेंटर की आड़ में यहां देह व्यापार का धंधा चल रहा था। स्पा संचालकों का सही नाम भी पुलिस को बताया गया।

मामले में 14 युवतियों समेत 23 के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बिल्डिंग के दूसरे तल पर कई स्पा सेंटर लंबे समय से चल रहे थे। शुक्रवार शाम इंटरनेट मीडिया के प्लेटफार्म एक्स पर प्रयागराज पुलिस को टैग करते हुए एक यूजर ने आरोप लगाया कि स्पा सेंटर की आंड़ में सेक्स रैकेट चल रहा है।

ट्वीट में एक वीडियो भी पोस्ट किया गया। इसमें एक विदेशी महिला भी दिखती है। इसके बाद रात करीब आठ बजे एसीपी श्वेताभ पांडेय, इंस्पेक्टर रामाश्रय यादव टीम के साथ बिल्डिंग में पहुंचे और खुले चार स्पा सेंटरों में छापेमारी की। कमरों से सेक्सवर्धक दवाईयां समेत कई आपत्तिजनक वस्तुएं मिलीं। 13 युवतियां व सात युवकों को पकड़कर थाने लाया गया।

इसे भी पढ़ें-सेवानिवृत्त डीआईजी के घर से पर्शियन बिल्ली चोरी, CCTV से खुला चोरों का राज

इसमें एक युवती युगांडा की रहने वाली थी, जबकि 12 प्रयागराज, कुशीनगर, वाराणसी व दिल्ली की थी। युवक भी कई जिलों के थे। पूछताछ में सभी गोलमोल जवाब देने लगे। नाम व पता फर्जी बताने लगे। इसके बाद सभी से अलग-अलग पूछताछ हुई। शनिवार सुबह पांच बजे तक पूछताछ के बाद यह साफ हो गया कि स्पा की आंड़ में देह व्यापार का धंधा चल रहा था।

एसीपी श्वेताभ पांडेय ने बताया कि दो स्पा गौरव निवासी वाराणसी, एक स्पा सपना निवासिनी कानपुर व एक स्पा समीर निवासी वाराणसी का है। समीर का घर प्रयागराज में भी है। मौके से पकड़े गए 13 युवतियों व सात युवकों के साथ ही उक्त तीनों स्पा संचालकों के खिलाफ भी मुकदमा लिखा गया है। स्पा संचालकों की तलाश में टीमों को लगाया गया है।

ये हुए हैं गिरफ्तार

  • राम गोपाल उर्फ राजू निवासी फाफामऊ बाजार।
  • राहुल कालिया निवासी ग्राम पालमपुर थाना पिलखुआ जनपद हापुड। (स्पा कर्मी)
  • टीवी रामा रेड्डी निवासी जमीनदार कालोनी थाना रायावरम् जनपद ईस्ट गोडावरी, आंध्र प्रदेश।
  • सतीश पंडित निवासी नैनी चकदोदी, नैनी।
  • मो. इरफान मियां निवासी माधवबाडी थाना प्रेम नगर जनपद बरेली। (स्पा का मैनेजर)
  • मो. रिजवान निवासी इस्माइलगंज, फूलपुर।
  • अनुज तिवारी निवासी पहसना थाना मछली शहर, जौनपुर।

इसे भी पढ़ें- घर में खेलते समय बालक की सर्पदंश से गई जान, युवक ने डिब्बे में बंद किया सांप

रात को न्यायालय में पेश कर भेजा गया जेल

शनिवार को दिनभर सिविल लाइंस पुलिस गिरफ्तार किए गए युवक-युवतियों का मेडिकल परीक्षण कराती रही। देर शाम लिखापढ़ी कर रात करीब आठ बजे सभी को न्यायालय में पेश किया गया। यहां से देह व्यापार से जुड़े सभी युवक-युवतियों को जेल भेज दिया गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर