Move to Jagran APP

हैवानियत की हद पार: प्रयागराज में युवक के किए कई टुकड़े, फेंका मिला हाथ, पैर और प्राइवेट पार्ट

उत्‍तर प्रदेश के संगम नगरी में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक के कई टुकड़े कर फेंके मिले हैं। नृशंस हत्या के बाद शरीर के हिस्सों को जलाने की भी कोशिश की गई। प्रयागराज के बहरिया इलाके में कटा हुआ हाथ पैर और गुप्तांग मिला है। इससे मौके पर हड़कंप मच गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Wed, 19 Jun 2024 02:41 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 02:41 PM (IST)
शव के टुकड़े मिलने से मचा हड़कंप। जागरण

 संवाद सूत्र, जागरण, बहरिया। धारदार हथियार से कुछ लोगों ने शिवनाथ साहू नामक युवक के कई टुकड़े कर दिए। नृशंस हत्या के बाद शरीर के हिस्सों को जलाने की भी कोशिश की गई। मंगलवार सुबह बहरिया इलाके में कटा हुआ हाथ, पैर और गुप्तांग मिलने से सनसनी फैल गई। डीसीपी समेत अन्य अधिकारियों ने फोरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन की।

युवक के सिर व धड़ की तलाश होती रही, लेकिन शाम तक कुछ पता नहीं चल सका। आशंका जताई जा रही है कि आशनाई में युवक की हत्या की गई है। जांच के लिए बहरिया थाना और एसओजी की टीम को लगाया गया है। प्रारंभिक छानबीन के आधार पर माना गया है कि हत्या किसी और स्थान पर कर कटे हुए हिस्से को बहरिया क्षेत्र में फेंका गया है।

इसे भी पढ़ें-नाराज होकर निकले युवक को चोर समझकर पकड़ा, जब तक बताई सच्‍चाई, लोगों ने कर दी धुनाई

बहरिया थाना क्षेत्र के बहरिया-मुबारकपुर मार्ग स्थित केटवा बांध की तरफ से कुछ लोग जा रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर सड़क किनारे गड्ढे में कटे हुए हाथ और पैर पर पड़ी तो हतप्रभ रह गए। थोड़ी ही देर में वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। करीब 50 मीटर दूर एक हाथ और पैर पड़ा दिखाई दिया। उससे कुछ ही दूरी पर गुप्तांग भी था। इससे लोगों में सनसनी फैल गई।

खबर पाकर थानाध्यक्ष बहरिया रणविजय सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती, एसीपी उदय प्रताप ने भी फोरेंसिक टीम, डाग स्क्वायड के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। ग्रामीणों से पूछताछ के बाद पुलिस मारे गए युवक के सिर व धड़ की खोजबीन में जुटी, लेकिन कहीं नहीं मिला।

इसे भी पढ़ें-यूपी में 23 को होगी झमाझम बारिश, 25 को मानसून की आस, फ‍िलहाल प्रदेशभर में लू को लेकर रेड अलर्ट

ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार शाम तक उस मार्ग पर कुछ नहीं था। इस आधार पर माना गया कि शरीर के टुकड़ों को रात में फेंका गया था, जो दो से तीन दिन पुराना लगा रहा था।

शिवनाथ साहू के साथ जुलम देवी का नाम, नहीं हो पाई पहचान

पुलिस ने हाथ पर लिखे गए शिवनाथ साहू नाम से माना कि जिसकी हत्या की गई है, उसका नाम यही है। मगर, वह कहां का रहने वाला है, यह साफ नहीं हो सका है। जिस कटे हुए हाथ पर शिवनाथ नाम लिखा मिला, उसी हाथ में जुलम देवी भी लिखा था। जुलम देवी उसकी पत्नी है या कोई और, इसका पता नहीं चल पाया है। फिलहाल, पुलिस की जांच इन्हीं नामों के सहारे आगे बढ़ रही है। यह भी कहा गया है कि कई बार वार कर हाथ-पैर काटे गए थे।

गंगानगर डीसीपी अभिषेक भारती ने कहा कि प्रथम दृष्टया लग रहा है कि किसी धारदार हाथियार से हाथ-पैर काटकर जलाने की कोशिश की गई है। मृतक की पहचान शिवनाथ साहू के रूप में हुई है, लेकिन वह कहां का निवासी है, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है। आसपास के जिलों से भी मदद मांगी गई है। जल्द ही पूरे घटनाक्रम का राजफाश किया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.