Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेठी हत्याकांड: पूनम और चंदन की सेल्फी हो रही वायरल, दोनों में क्या कनेक्शन था? वीडियो कॉल पर होती थी बातें!

अमेठी में शिक्षक और उनके परिवार की हत्या के मामले में एक वायरल फोटो ने नए सवाल खड़े कर दिए हैं। फोटो में मृतक पूनम और आरोपी चंदन को साथ दिखाया गया है जिससे यह कयास लगाया जा रहा है कि दोनों पहले से एक दूसरे को जानते थे। ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी ने 6 महीने पहले मृतक के परिवार के बारे में जानकारी भी ली थी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 04 Oct 2024 08:49 PM (IST)
Hero Image
चर्चा है कि पूनम और चंदन पूर्व से एक दूसरे को जानते पहचानते थे।

जागरण संवाददाता, रायबरेली। अमेठी के शिवरतनगंज में हुई शिक्षक व उनके परिवार की हत्या के बाद दूसरे दिन सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुआ। वायरल फोटो मृतका पूनम व आरोपी चंदन का बताया जा रहा है। फोटो वायरल होने के बाद मृतकों के पैतृक गांव में इस बात की चर्चा रही कि पूनम आरोपी को पहले से जानती थी।

ग्रामीणों ने दबी जुबान में बताया कि आरोपी ने करीब छह माह पूर्व सुदामापुर गांव पहुंचकर मृतक के परिवार व घर के बारे में जानकारी की थी। वहीं, दोनों के बीच वीडियो कॉल के स्क्रीनशॉट भी वायरल हो रहे हैं। हालांकि, दैनिक जागरण वायरल तस्वीरों की पुष्टि नहीं करता है।

फोटो वायरल होने के बाद लोगों में तरह तरह की चर्चाएं रहीं। लोगों का कहना था कि फोटो देखकर इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि पूनम और चंदन पूर्व से एक दूसरे को जानते पहचानते थे। 

पूनम के पति सुनील जो कि शिक्षक थे और अमेठी के शिवरतनगंज में तैनात थे। बताया जा रहा है कि पहले सुनील रायबरेली शहर में पत्नी व बच्चों के साथ किराए पर रहता था। चंद माह पूर्व उसने शिवरतनगंज में किराए पर मकान लिया था और परिवार को लेकर शिवरतनगंज चला गया था। 

लोगों का यह भी कहना है कि शायद कुछ दिनों से सुनील व पूनम के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव चल रहा था। फोटो वायरल होने के बाद से लोगों में मृतका व हत्यारोपियों के बीच गहरे संबंध हाेने की चर्चाएं हो रही हैं।

आज पांच लोग मरने वाले हैं...

जांच में सामने आया है कि चंदन वर्मा ने अपने वाट्स एप प्रोफाइल में लिखा था कि आज पांच लोग मरने वाले हैं। मैं बहुत जल्द ही दिखाता हूं। इससे कयास लगाया जा रहा है कि शिक्षक, उसकी पत्नी व दो मासूम बेटियों की हत्या के बाद स्वयं आत्महत्या करने की बात कही है।

खत्म हो गया बुढ़ापे का सहारा

गौरीगंज में पोस्ट मार्टम हाउस के पास शिक्षक के बुजुर्ग पिता राम गोपाल गुमशुम बैठे थे। पूछने पर बताया कि मुझे तो ज्यादा जानकारी ही नहीं है। हमारी गांव में किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं है। हमें पता नहीं कि किसने हमारे बच्चों को मार दिया। हमारा बेटा बुढ़ापे में बेसहारा छोड़ कर चला गया। हमारे बच्चों को सरकार नौकरी दे, जिससे घर के लोगों का पालन पोषण तो हो सके।

वायरल तस्वीरों के पीछे कौन?

घटना के बाद पुलिस ने शिक्षक के घर में मिले सभी मोबाइल फोन को अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी चंदन के फोन का लोकेशन गुरुवार देर रात तक अमावा रोड पर दिख रहा था। आधी रात के बाद से उसका मोबाइल फोन बंद है। शिक्षक व उसकी पत्नी का मोबाइल फोन पुलिस के कब्जे में है। वहीं, शुक्रवार सुबह से आरोपी व शिक्षक की पत्नी की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इसको लेकर भी सवाल उठ रहा कि वायरल तस्वीरों के पीछे कौन है?

यह भी पढ़ें: 'पांच लोग मरेंगे...', चंदन ने हत्‍याकांड से पहले वॉट्सऐप पर लगाया था स्‍टेटस, पुल‍िस ने एक स‍ंद‍िग्‍ध को उठाया

यह भी पढ़ें: UP News: अमेठी में दो बच्चों समेत शिक्षक दंपती की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने की सीमावर्ती क्षेत्रों की नाकाबंदी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें