Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रायबरेली से हारे BJP प्रत्याशी का बड़ा दावा, राहुल कांग्रेस के बदौलत सांसद नहीं बने; जनता से मांगा एक वर्ष का अवकाश

दिनेश प्रताप सिंह ने राहुल गांधी को सांसद बनने की बधाई देने के साथ कहा पिछले पांच वर्ष से लोगों की सेवा करने के दौरान मेरे पारिवारिक दायित्व काफी पिछड़ गए हैं। बेटे-बेटियां विवाह योग्य हो गए हैं उन दायित्वों का निर्वहन भी करना है। इसी कारण एक वर्ष के लिए शनिवार व रविवार को जनता से अवकाश चाहता हूं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 06 Jun 2024 02:41 AM (IST)
Hero Image
Raebareli News: रायबरेली से हारे भाजपा प्रत्याशी ने जनता से मांगा एक वर्ष का अवकाश।

जागरण संवाददाता, रायबरेली। योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री और रायबरेली से भाजपा प्रत्याशी रहे दिनेश प्रताप सिंह ने चुनाव परिणाम आने के एक दिन बाद बुधवार को जनता से आंशिक रूप से अवकाश मांगा है। 

दिनेश प्रताप सिंह ने राहुल गांधी को सांसद बनने की बधाई देने के साथ कहा, पिछले पांच वर्ष से लोगों की सेवा करने के दौरान मेरे पारिवारिक दायित्व काफी पिछड़ गए हैं। बेटे-बेटियां विवाह योग्य हो गए हैं, उन दायित्वों का निर्वहन भी करना है। इसी कारण एक वर्ष के लिए शनिवार व रविवार को जनता से अवकाश चाहता हूं। उम्मीद है कि कांग्रेस नेता स्थानीय लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे।

दिनेश प्रताप सिंह ने उम्मीद जताई कि रायबरेली के लोगों को उनकी कमी महसूस नहीं होगी, क्योंकि सांसद राहुल गांधी उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि अब राहुल गांधी रायबरेली के सांसद हैं तो कांग्रेस के नेता हर शनिवार और रविवार को रायबरेली में बैठकर लोगों की सभी समस्याओं का समाधान करेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भी हर सुख-दुख में आपके साथ रहेंगे, चाहे वह आपकी बेटी की शादी हो या कोई और उद्देश्य हो। 

राहुल कांग्रेस के बदौलत सांसद नहीं बने

दिनेश प्रताप ने कहा कि राहुल रायबरेली से अपनी और अपनी पार्टी की बदौलत सांसद नहीं बने हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में लोकसभा की पांचों विधानसभाओं में समाजवादी पार्टी को लगभग 3,99,000 वोट मिले थे। अगर 2024 के इस चुनाव में राहुल गांधी को मिले कुल मतों से समाजवादी पार्टी के मत हटा दिया जाएं तो उनको हमसे से कम मत मिले हैं। इस प्रकार हम सकते हैं कि राहुल गांधी को अस्थाई सपा के मतदाताओं व कार्यकर्ताओं के बदौलत सफलता मिली है।

उन्होंने कहा कि मैं रायबरेली के उन तीन लाख मतदाताओं का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे अपना आशीर्वाद दिया। उनकी जिम्मेदारी हमेशा मेरे कंधों पर ही रहेगी। पार्टी के कार्यकर्ताओं और हमारे शुभ चिंतक साथियों को अनवरत बिना रुके, बिना थके, हमेशा सेवा देता रहूंगा।

यह भी पढ़ें: यादव ही नहीं… कुर्मी, मुस्लिम के अलावा इन जातियों ने दिलाई सपा को जीत, मुलायम सिंह से एक कदम आगे हुए अखिलेश यादव

यह भी पढ़ें: UP Lok Sabha Result 2024: राम मंदिर का राग अलापने वाली भाजपा की अयोध्या में ही शिकस्त, आखिर क्या रही वजह?