Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: कांग्रेस के गढ़ में अपना कुनबा मजबूत कर रही भाजपा, लोकसभा चुनाव से पहले इन नेताओं ने ली पार्टी की सदस्यता

Loksabha Election जिले की परशदेपुर सलोन नगर पंचायत के दाेनों निर्दलीय नगर पंचायत अध्यक्षों ने बुधवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता हासिल की। दोनों अध्यक्षों को पार्टी में शामिल कराकर बीजेपी ने जिले की राजनीति में एक तीर से कई निशाने साधे हैं।

By vikash chandra bajpai Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 07 Feb 2024 06:49 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के गढ़ में अपना कुनबा मजबूत कर रही भाजपा

जागरण संवाददाता, रायबरेली। जिले की परशदेपुर, सलोन नगर पंचायत के दाेनों निर्दलीय नगर पंचायत अध्यक्षों ने बुधवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता हासिल की।

दोनों अध्यक्षों को पार्टी में शामिल कराकर बीजेपी ने जिले की राजनीति में एक तीर से कई निशाने साधे हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा का यह दावं बेहद अहम माना जा रहा है।

टिकट न देने से छोड़ी थी पार्टी

रोहनियां के मंडल प्रभारी रहे विनोद कौशल ने नगर पंचायत चुनाव में अध्यक्ष के लिए पार्टी से टिकट की मांग की थी, लेकिन पार्टी ने टिकट ओम प्रकाश को दे दिया था, इसी बात से आहत विनोद कौशल ने पार्टी को छोड़ कर निर्दलीय चुनाव लड़कर जीत हासिल की।

सलोन नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रशेखर रस्तोगी ने बताया कि पूरा जीवन कांग्रेस की सेवा की। 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में बहू के लिए टिकट मांगा था, लेकिन पार्टी ने टिकट नहीं दिया। इसी बात से आहत होकर कांग्रेस को छोड़ बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए और बहू को बीएसपी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ाया। नगर पंचायत के चुनाव में निर्दलीय चुनाव लड़कर जीते। अब वह भाजपा में शामिल हुए।

पार्टी में शामिल होने के बाद दोनों अध्यक्षों ने कहा कि पार्टी की ओर से दिए जाने वाले दायित्वों का बाखूबी निर्वहन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कानपुर सेंट्रल स्टेशन से गुजरने वाली दर्जनों ट्रेनों पर छापेमारी, बिना टिकट यात्रा कर रहे थे दारोगा; वसूला गया इतना किराया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर