Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तीन महीने से चुनाव को हिंदू-मुसलमान बनाने की कोशिश कर रहे प्रधानमंत्री', रायबरेली में बोलीं प्रियंका गांधी

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि आप रोज-रोज कह रहे हो और एक दिन सुबह उठे और कहने लगे कि मैंने ऐसा कब कहा। अगर मैं ऐसा कहता तो प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं होता। प्रियंका वाड्रा ने कहा कि हो सकता है कि आप समझ गए कि आप लायक नहीं रहे इस पद पर आसीन होने के लिए।

By ashutosh singh Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 17 May 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
लालगंज में रोड शो करतीं प्रियंका गांधी वाड्रा।

जागरण टीम, रायबरेली। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने गुरुवार को सरेनी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी राहुल गांधी के समर्थन में नुक्कड़ सभाएं की। चौदह मिल में उन्होंने कहा कि तीन महीने से प्रधानमंत्री पूरे चुनाव को हिंदू मुसलमान बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जो भी भाषण देते हैं हिंदू मुसलमान बोलते हैं। कल टीवी पर आए तो कहने लगे कि मैंने ऐसा कब कहा।

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि आप रोज-रोज कह रहे हो और एक दिन सुबह उठे और कहने लगे कि मैंने ऐसा कब कहा। अगर मैं ऐसा कहता तो प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं होता। प्रियंका वाड्रा ने कहा कि हो सकता है कि आप समझ गए कि आप लायक नहीं रहे इस पद पर आसीन होने के लिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इतना मालूम होना चाहिए कि देश के सामने जो कह रहा हूं, उससे पीछे न हटूं। महीनों से हिंदू मुसलमान कह रहे हैं अचानक कह रहे कि मैंने तो कभी कहा ही नहीं। मेरे तो घर के आसपास मुसलमान रहते थे हम रोज बिरयानी खाते थे। उन्होंने कहा कि यह सुनकर हम विपक्ष के नेता भी चौंक गए कि यह क्या हो रहा है।

'प्रधानमंत्री अपनी बात ग‍िरग‍िट की तरह बदल रहे हैं' 

देश के सबसे बड़े पद पर आसीन प्रधानमंत्री अपनी बात गिरगिट की तरह बदल रहे हैं। प्रधानमंत्री के हाथ में देश का भविष्य है। इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थी जो कहती थी वह करती थी।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई शब्द कभी नरेन्द्र मोदी के मुंह से नहीं निकलता है। वह बात करेंगे धर्म की। वह आपसे कहेंगे कि कांग्रेस धर्म विरोधी है। उन्होंने कहा कि हम धर्म विरोधी कैसे बन सकते हैं हमारी तो पूरी पार्टी की नींव महात्मा गांधी ने डाली है।

महात्मा गांधी ने पूरा स्वतंत्रता आंदोलन भगवत गीता की सीख पर किया, सत्य व अहिंसा के आधार पर किया। इससे बड़ी कोई धार्मिक परंपरा किसी भी पार्टी की है ही नहीं इस देश में। यह लोग कहते हैं कि धर्म को बड़ा मानते हैं गोमाता की बात करते हैं। यहां की गोशाला देखिए चारा, पानी, छत, छप्पर नहीं है। सारी गाय धूप में लेटकर मर रही हैं। दो साल पहले का वीडियो है 40-50 गाय मर गई, उन्हें बुलडोजर से दफनाया जा रहा है। ये लोग काम करते नहीं है लेकिन धर्म के आधार पर आपके घर वोट मांगने आ जाते हैं।

इंदिरा गांधी काम के आधार पर वोट मांगती थी। बहुत धार्मिक थी, रोज सुबह उठकर पूजा करती थी। हर मंदिर और तीर्थ स्थान गई, लेकिन धर्म के आधार पर वोट नहीं मांगती थी।

लालगंज में प्रियंका ने किया रोड शो

डलमऊ/सरेनी/लालगंज: डलमऊ के चौदहमिल व भोजपुर में प्रियंका वाड्रा ने जनसंपर्क करके समर्थन मांगा। प्रियंका वाड्रा ने लालगंज में रोड शो किया। कांग्रेस व सपा समर्थकों ने जिंदाबाद के नारे लगाए। बृजेंद्र नगर, नई बाजार, करुणा बाजार चौराहा होते हुए काफिला निकला। मनोज द्विवेदी, सुधा द्विवेदी, राजद नेता अशोक सिंह, राकेश भदौरिया, सौरभ सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: 'मैं और मेरी पार्टी उनके साथ...', स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसलूकी के मामले में प्रियंका गांधी की टिप्पणी

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी पर प्रियंका गांधी का तंज, कहा- अपने भैंसों को पकड़ लो, क्या पता मैं चुरा लूं, आखिर मैं...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर