Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raebareli News: छह साइबर अपराधियों को पुलिस ने दबोचा, ठगी की बना रहे थे योजना

रायबरेली में साइबर सेल व मिल एरिया पुलिस ने रात छह लोगों को गिरफ्तार किया। यह सभी विभिन्न राज्यों में साइबर ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। साइबर थाना प्रभारी विन्ध्य विनय ने बताया कि सोमवार की देर शाम ऑनलाइन पोर्टल की जांच के दौरान मिल एरिया के गुदवा गदियानी में कुछ लोगों के होने की जानकारी मिली जिसके बाद लोकेशन को ट्रेस कर घेराबंदी की गई।

By Safeer Ahmed Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 14 Aug 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
मिल एरिया थाने में पकड़े गए आरोपितों के साथ पुलिस टीम।- पुलिस मीडिया सेल

जागरण संवाददाता, रायबरेली। साइबर सेल व मिल एरिया पुलिस ने सोमवार की रात छह लोगों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि यह सभी विभिन्न राज्यों में साइबर ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। साइबर थाना प्रभारी विन्ध्य विनय ने बताया कि सोमवार की देर शाम ऑनलाइन पोर्टल की जांच के दौरान मिल एरिया के गुदवा गदियानी में कुछ लोगों के होने की जानकारी मिली, जिसके बाद लोकेशन को ट्रेस कर घेराबंदी की गई। दबिश के दौरान छह लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

इनमें पुरैना थाना घुघली जनपद महराजगंज के बृजेश जायसवाल, ग्राम सोहरौना थाना खड्डा जनपद कुशीनगर के अमन जायसवाल, कबरागोड़ा थाना कटेरिया जनपद बांका बिहार के नीरज कुमार, सोहरौना थाना खड्डा जनपद कुशीनगर के लक्ष्मण जायसवाल, हिमांशु विश्ववर्मा व रघुपट्टी टिलिया थाना सैयदराजा जनपद चन्दौली के दीपक चौहान शामिल हैं।

न्‍याय‍िक अभि‍रक्षा में भेजे गए आरोपी   

इनके पास से तीन लैपटॉप, एक जिओ राउटर, 29 टच स्क्रीन मोबाइल फोन, एक कीपैड फोन, 89 सिम कार्ड, 16 एटीएम कार्ड, दो आधार कार्ड, छह चेकबुक व 2130 रुपये नगदी बरामद किए गए हैं। सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

थाना प्रभारी विन्ध्य विनय ने बताया कि साइबर अपराधी एक ठगी की घटना को अंजाम दे रहे थे। जयपुर में हुई एक ठगी की घटना को भी उसी लोकेशन से अंजाम दिया गया है। यह जानकारी प्रतिदिन पोर्टल के जरिए सामने आई। लोकेशन भी यहीं का दिखा। इस आधार पर दबिश देकर गिरफ्तारी की गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें