Move to Jagran APP

UP Crime : सर्राफा व्यापारी की अपहरण के बाद चाकू से गोदकर हत्या, गुस्साए व्यापारियों ने हाईवे किया जाम

दोनों युवकों की निशानदेही पर शनिवार की सुबह शोभित का शव गोसाई का पुरवा गांव शारदा सहायक नहर पटरी की झाड़ियों से बरामद किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मृतक के पेट व गर्दन पर धारदार हथियार से किए गए घाव के कई निशान दिखाई दे रहे थे। मामले की जानकारी होते ही कस्बे के व्यापारियों का गुस्सा भड़क उठा।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 19 Oct 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने व्यापारी का शव बरामद कर लिया है।

संवादसूत्र, जागरण। ऊंचाहार (रायबरेली) अपहरण कर ले गए एक व्यापारी का शव 24 घंटे बाद नहर किनारे झाड़ियों में बरामद किया गया। शव बरामद होने की सूचना मिलने ही व्यापारी आक्रोशित हो गए।

आक्रोशित व्यापारियों ने रायबरेली-प्रयागराज पर थाने चौराहे पर प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी की। मामला बढ़ता देख उच्चाधिकारी तीन थानों के पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उच्चाधिकारियों के आश्वासन पर करीब तीन घंटे बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ जिसके बाद आवागमन बहाल हो सका।

दुकान पर आए युवक और अपने साथ ले गए 

मदारीगंज गंज निवासी शोभित कौशल कस्बे में आभूषण की दुकान चलाते थे। उनके पिता राकेश कौशल का कहना है कि शुक्रवार की दोपहर शोभित दुकान में बैठा था। इसी दौरान बाइक सवार दो युवक दुकान पहुंचे आए और शोभित को अपने साथ लेकर चले गए। इस बात की किसी को भनक तक नहीं लगी।

काफी देर बीतने के बाद इनमें से एक युवक चोरी की नियत से वापस आया और दुकान पर लगे सीसी कैमरों के तार काट दिए। राकेश का कहना है कि इसी दौरान वह दुकान पहुंचे तो देखा कि अंजान युवक दुकान में मौजूद था व सीसी कैमरों के तार भी काट दिए गए थे।

पुलिस की पूछताछ में पता चली हत्या की बात

युवक से शोभित के बारे में पूछने पर वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका, जिस पर आशंका हुई तो उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके पास से शोभित का आईफोन मिला। इस पर राकेश ने आस पास के लोगों की मदद से युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युवक से कड़ाई से पूछताछ व सीसी कैमरों की फुटेज जांच की गई। जिस पर युवक की निशानदेही पर नजनपुर गांव के एक अन्य युवक को पकड़ा गया। दोनों युवकों से पूछताछ करने पर शोभित की हत्या हो जाने की बात सामने आई।

निशानदेही पर बरामद किया गया शव

दोनों युवकों की निशानदेही पर शनिवार की सुबह शोभित का शव गोसाई का पुरवा गांव शारदा सहायक नहर पटरी की झाड़ियों से बरामद किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मृतक के पेट व गर्दन पर धारदार हथियार से किए गए घाव के कई निशान दिखाई दे रहे थे। मामले की जानकारी होते ही कस्बे के व्यापारियों का गुस्सा भड़क उठा। आक्रोशित व्यापारी कस्बा के थाना चौराहा पहुंचे और राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया।

इस दौरान व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास करने लगे। काफी देर मान मनौव्वल के बाद व्यापारियों का गुस्सा शांत हुआ और लगभग तीन घंटे बाद यातायात बहाल हो सका। क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार का कहना है कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।