Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कार्मिकों की अनुपस्थिति पर डीएम खफा, कार्रवाई के निर्देश

रायबरेली डीएम ने एफजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में चल रहे प्रशिक्षण का जायजा लिया। द्वितीय

By JagranEdited By: Updated: Wed, 01 May 2019 12:09 AM (IST)
Hero Image
कार्मिकों की अनुपस्थिति पर डीएम खफा, कार्रवाई के निर्देश

रायबरेली : डीएम ने एफजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में चल रहे प्रशिक्षण का जायजा लिया। द्वितीय प्रशिक्षण के 13 पीठासीन अधिकारी और प्रथम मतदान अधिकारी, द्वितीय मतदान अधिकारी, पीआर आदि की अनुपस्थित पर नाराजगी जताई। सीडीओ को निर्वाचन आयेाग के निर्देशों के अनुरूप अनुपस्थिति कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

डीएम नेहा शर्मा ने कहा कि कार्मिकों द्वारा बिना किसी सूचना के प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण प्रभावित हुआ है। उनके खिलाफ लोक प्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 134 के अंतर्गत दंडात्मक कार्रवाई करने में कोताही न बरतें। कहा कि प्रशिक्षण में किसी प्रकार की कमी से निर्वाचन में बड़ी चूक होने की संभावना बनी रहती है। सीडीओ राकेश कुमार ने कहा कि छह मई को मतदान में पारदर्शिता का होना बेहद जरूरी है। प्रशिक्षण में अनीता चौहान, अल्का रानी, प्रेमकुमारी पांडेय, सुमन देवी, रामकेवल, लल्लन, संत प्रसाद, बृजेश कुमार, अर्पिता अनुपस्थित रहीं। इस मौके पर कंट्रोल रूम में डीडीओ एके वैश्य, बीएसए पीएन सिंह आदि मौजूद रहे।

मतदान में कार्मिकों ने दिखाया उत्साह

मतदान का सभी हिस्सा बने, इसके लिए एफजी कॉलेज परिसर में ही व्यवस्था की गई है। विधानसभावार अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। कार्मिक प्रशिक्षण के दौरान मतदान भी कर रहे हैं। लगातार चार दिन लगातार प्रशिक्षण चल रहा है। इस दौरान लोग मतदान में भी खूब उत्साह दिखा रहे हैं।