Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राज्यसभा चुनाव के दौरान सपा को बड़ा झटका, विधायक मनोज कुमार पाण्डेय ने पार्टी के मुख्य सचेतक पद से दिया इस्तीफा

राज्यसभा चुनाव के शुरू होने के करीब एक घंटे बाद ही समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। विधायक मनोज कुमार पांडेय ने पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है। वह रायबरेली की ऊंचाहार विधासभा सीट से विधायक हैं। साथ ही सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। बता दें राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग की संभावना जताई जा रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 27 Feb 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
विधायक मनोज कुमार पाण्डेय ने पार्टी के मुख्य सचेतक पद से दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राज्यसभा चुनाव के शुरू होने के करीब एक घंटे बाद ही समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। विधायक मनोज कुमार पाण्डेय ने पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है। वह रायबरेली की ऊंचाहार विधासभा सीट से विधायक हैं। साथ ही सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। वह लगातार प्रदेश सरकार के खिलाफ विधानसभा में आवाज बुलंद करते रहे हैं। साथ ही अपने क्षेत्र की जनता के लिए विभिन्न परियोजनाओं की भी मांग करते रहते हैं।

बता दें राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग की संभावना जताई जा रही है। सुबह करीब नौ बजे वोटिंग शुरू हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी अपना वोट विधानसभा परिसर  स्थित तिलक हाल में मतदान किया।

भाजपा को अपने आठवें और सपा को तीसरे प्रत्याशी को जिताने के लिए अतिरिक्त मतों की आवश्यकता होगी। इससे चुनाव में क्रास वोटिंग के प्रबल आसार हैं। सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव सुबह विधानसभा परिसर जा रहे थे, इसी दौरान क्रास वोटिंग के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया।

शिवपाल यादव ने कहा- 'वे लोग समाजवादी पार्टी के चिह्न पर चुनाव जीते हैं। अगर ऐसा होता है तो हमें भी आगे देखना पड़ेगा।

अखिलेश ने क्रास वोटिंग के सवाल पर कहा- हमें उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी के तीनों प्रत्याशी जीतेंगे... जो दूसरों के लिए काटा बोते हैं या गड्ढे खोदते हैं वे खुद ही उसमें गिरते हैं...भाजपा चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है... जिन्हें कुछ लाभ मिलना होगा वे चले(भाजपा की तरफ) जाएंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर