Move to Jagran APP

जयाप्रदा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का एक और मामला फैसले के करीब, 2 अगस्त को होगी अंतिम बहस

फिल्म अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का एक और मामला फैसले के करीब पहुंच चुका है। फिल्म अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा का इस मामले में अंतिम बहस होनी बाकी है। पूर्व सांसद जयाप्रदा के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में दर्ज हुए थे। वहीं एक अन्य मामले में उन्हें बरी कर दिया गया है।

By Bhaskar Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 23 Jul 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
जयाप्रदा के खिलाफ एक और मामला फैसले के करीब (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रामपुर। फिल्म अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का एक और मामला फैसले के करीब पहुंच गया है। इसमें दो अगस्त को अंतिम बहस होनी है। बहस पूरी होने के बाद फैसला आएगा।

जयाप्रदा के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के दो मामले वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में दर्ज हुए थे। इनमें एक मामला केमरी थाने में दर्ज हुआ था, जिसमें जयाप्रदा को न्यायालय ने बरी कर दिया है।

वीडियो प्रसारित होने पर दर्ज की गई थी प्राथमिकी

इसके अतिरिक्त एक मामला स्वार कोतवाली का है। इसमें उन पर आचार संहिता के बावजूद नूरपुर गांव में सड़क के उद्घाटन का आरोप है। इसका वीडियो प्रसारित होने पर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें- आचार संहिता उल्लंघन मामले में जयाप्रदा को बड़ी राहत, कोर्ट ने किया दोषमुक्त

जयापद्रा की ओर से दिया गया था आपत्ति का प्रार्थना पत्र

इसकी सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है। इस मामले में जयाप्रदा की ओर से उनके अधिवक्ता ने धाराओं को लेकर आपत्ति जताते हुए प्रार्थना पत्र दिया था। उनके प्रार्थना पत्र पर अभियोजन की ओर से आपत्ति जताई गई थी।

आपत्ति पर मंगलवार को सुनवाई हुई। आपत्ति का निस्तारण होने के बाद न्यायालय ने अंतिम बहस के लिए दो अगस्त नियत कर दी है।

यह भी पढ़ें- Rampur News : पहले की पिटाई फिर सिपाहियों ने रातभर युवक से दबवाए थाने में पांव, पत्नी की शिकायत पर उठा ले गए थे पुलिसकर्मी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।