Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azam Khan Case Update: आजम खां के यतीमखाना प्रकरण में बरेली के थाना नवाबगंज प्रभारी राजकुमार शर्मा तलब

Azam Khan Case Update रामपुर में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ यतीमखाना प्रकरण मामले में मंगलवार को सुनवाई होनी है। बरेली के थाना नवाबगंज प्रभारी राजकुमार शर्मा को गवाही के लिए तलब किया गया है। इस मामले में आजम खान समेत कई अन्य लोगों पर आरोप हैं। अभियोजन पक्ष की ओर से गवाह पेश किए जा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:37 AM (IST)
Hero Image
Azam Khan News: आजम खां के एक केस में गवाह की होगी गवाही।

जागरण संवाददाता, रामपुर। Azam Khan News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के विरुद्ध यतीमखाना प्रकरण के मामले में मंगलवार को सुनवाई होनी है। इसमें गवाही के लिए बरेली के थाना नवाबगंज प्रभारी राजकुमार शर्मा को तलब किया है।

आजम खां के विरुद्ध यतीमखाना प्रकरण का मामला मुहल्ला सराय गेट के निकट स्थित यतीमखाना बस्ती से जुड़ा है। इस बस्ती को वर्ष 2016 में जबरन खाली कराया गया था। तब प्रदेश में सपा की सरकार थी।

आजम के इशारे पर जबरन खाली की थी बस्ती

आजम खां के इशारे पर सपाइयों ने पुलिस फोर्स के साथ बस्ती को जबरन खाली करा दिया था। मुकदमे में घरों में घुसकर मारपीट करने, छेड़छाड़ करने, रुपये, जेवर और भैंस-बकरी लूटकर ले जाने के आरोप हैं। इन मुकदमों में आजम खां समेत सेवानिवृत्त सीओ आले हसन खां, सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल, इस्लाम ठेकेदार आदि भी नामजद हैं। मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही है।

12 लोगों ने दर्ज कराए थे मुकदमे

यतीमखाना प्रकरण में शहर कोतवाली में 12 लोगों द्वारा अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराए गए थे। पहले सभी की अलग-अलग सुनवाई चल रही थी, लेकिन बाद में न्यायालय ने इन सभी को एक मान लिया। अभियोजन की ओर से गवाही कराई जा रही है।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता सीमा राणा ने बताया कि इस मुकदमे में बरेली के नवाबगंज थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा गवाह हैं। वह यहां शहर कोतवाली प्रभारी रहे थे। तब उनके द्वारा मुकदमे की विवेचना की गई थी। उन्हें गवाही के लिए तलब किया गया है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें