Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azam Khan Family: हरदोई जेल से कोर्ट लाए गए अब्दुल्ला, आजम खां की वीडियो कांफ्रेंस से हुई पेशी

मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है जबकि इसी मामले में आजम खां और उनके बेटे ने जमानत अर्जी दाखिल की थी जिसकी सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही है। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी शिव प्रकाश पांडेय ने बताया कि बुधवार को मजिस्ट्रेट ट्रायल कोर्ट ने मुकदमे की नकलें उपलब्ध कराने के लिए आरोपितों को तलब किया था।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 07:01 PM (IST)
Hero Image
सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम। जागरण

जागरण संवाददाता, रामपुर। पालिका की सफाई मशीन चोरी मामले में एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) ने सपा नेता आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला समेत अन्य आरोपितों को बुधवार को तलब किया। अब्दुल्ला को हरदोई जेल से कड़ी सुरक्षा में कोर्ट लाया गया और आजम खां की वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पेशी कराई गई।

इस मामले में अदालत द्वारा सभी आरोपितों को नकलें उपलब्ध कराई जानी थीं, लेकिन पत्रावली एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) में होने के चलते नकलें उपलब्ध नहीं कराई जा सकीं। इस पर अदालत ने अब 29 नवंबर को सभी आरोपितों को तलब किया है।

पालिका की सफाई मशीन चोरी का मामला शहर कोतवाली का है। पुलिस ने पिछले वर्ष सितंबर माह में अब्दुल्ला के दोस्त सालिम और अनवार की निशानदेही पर जौहर यूनिवर्सिटी से रामपुर नगर पालिका की सफाई मशीन बरामद की थी। मशीन को टुकड़े करके गड्ढे में दबाया गया था।

इस मामले में भाजपा नेता बाकर अली खां की ओर से आजम खां, उनके बेटे अब्दुल्ला, अनवार व सालिम के खिलाफ मशीन चोरी कर यूनिवर्सिटी में छिपाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी। मामले में पुलिस विवेचना कर चुकी है और आरोप पत्र भी कोर्ट में दाखिल कर चुकी है।

मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है, जबकि इसी मामले में आजम खां और उनके बेटे ने जमानत अर्जी दाखिल की थी, जिसकी सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही है।

वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी शिव प्रकाश पांडेय ने बताया कि बुधवार को मजिस्ट्रेट ट्रायल कोर्ट ने मुकदमे की नकलें उपलब्ध कराने के लिए आरोपितों को तलब किया था।

अब्दुल्ला को हरदोई जेल से नकलें लेने के लिए कोर्ट लाया गया था। आजम खां की वीडियो कांफ्रेंस से पेशी कराई गई। नकलें उपलब्ध नहीं हो सकी हैं। अब 29 नवंबर को नकलें उपलब्ध कराई जाएंगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर