Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azam Khan के चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले में आज होगी सुनवाई, अभियोजन पक्ष पेश कर सकता है गवाह

Azam Khan News समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में आज गवाही हो सकती है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खां पर मतदाताओं को देर तक मतदान करने के लिए उकसाने का आरोप है। इस मामले की सुनवाई रामपुर में एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में चल रही है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 10 Sep 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
आजम खां पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रामपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मंगलवार को सुनवाई होगी। इस मामले में अभियोजन गवाही करा सकता है।

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का यह मामला वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव का है। आजम खां पहली बार लोकसभा चुनाव लड़े थे और जीते भी थे।

इस दौरान उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के कई मुकदमे जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज हुए थे। इनमें एक मामला सिविल लाइंस कोतवाली का है। यह मुकदमा तत्कालीन उप जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी की ओर से हुआ था।

यह भी पढ़ें- आजम खां के बेटे अब्दुल्ला को कोर्ट से झटका, दो पैन मामले में अर्जी खारिज; बाप-बेटे पर 10 हजार का जुर्माना

आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए दर्ज हुई थी प्राथमिकी

इसमें आरोप है कि 23 अप्रैल 2019 को आजम खां की एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुई, जिसमें वह मतदाताओं को देर तक मतदान करने के लिए उकसा रहे थे। इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए आजम खां के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने मुकदमे की विवेचना पूरी कर आजम खां के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिया था।

मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है। ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि इस मामले में गवाही हो सकती है। पिछली तारीख पर कुछ गवाह को समन भेजकर तलब किया था।

यह भी पढ़ें- बिजली चोरी केस में आजम खां की पत्नी डॉ. तजीन फात्मा को राहत, विभाग को देना होगा जुर्माना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर