Move to Jagran APP

UPPCL : अब नहीं चलेगी बहानेबाजी, एक्शन में आ गए बिजलीकर्मी; दो दिन में काटे 200 लोगों के बिजली कनेक्शन

क्षेत्रों में अभियान चलाकर दो दिन में 200 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। इन उपभोक्ताओं पर लगभग 25 लाख रुपये बकाया होगा। 10 लाख रुपये उपभोक्ताओं से बिजली बकाए का राजस्व जमा कराया गया। इसी तरह सिविल लांइस क्षेत्र के अजीतपुर व आगापुर क्षेत्र में डेढ सौ बकाएदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट गए जबकि पांच लाख रुपये का राजस्व जमा कराया गया।

By Rajesh Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 19 Oct 2024 09:19 PM (IST)
Hero Image
बिजली विभाग की ओर से राजस्व वसूली अभियान चलाया जा रहा है।

जागरण संवाददाता,रामपुर। बिजली विभाग ने नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान 25 लाख रुपये से अधिक के बकाए में चार सौ उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए जबकि 18 लाख रुपये जमाकर कराया गया। बिजली विभाग ने बकाएदारों पर शिकंजा कसने को राजस्व वसूली अभियान शुरु किया है। इसके तहत गठित टीमें विभिन्न क्षेत्रों में शिविर लगाकर अथवा डोर टू डोर संपर्क कर बकाया जमा कर रही है।

पैसे नहीं चुकाने पर काटे जा रहे हैं कनेक्शन

बकाया नहीं चुकाने वालों के कनेक्शन भी कांटे जा रहे हैं। उपखंड अधिकारी संजीव कुमार रवि ने बताया कि इसी क्रम में यह अभियान पहाडीगेट विद्युत उपकेंद्र क्षेत्र के मुहल्ला कैथ का पेड, जाटव बस्ती, घेर नज्जू खां, बगीचा ऐमना, पीला तालाब आदि क्षेत्र में अभियान चला गया।

इन क्षेत्रों में अभियान चलाकर दो दिन में 200 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। इन उपभोक्ताओं पर लगभग 25 लाख रुपये बकाया होगा। 10 लाख रुपये उपभोक्ताओं से बिजली बकाए का राजस्व जमा कराया गया। इसी तरह सिविल लांइस क्षेत्र के अजीतपुर व आगापुर क्षेत्र में डेढ सौ बकाएदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट गए जबकि पांच लाख रुपये का राजस्व जमा कराया गया।

आगे भी जारी रहेगा अभियान

अधिशासी अभियंता इमरान खान ने बताया कि यह अभियान नियमित रुप से पूरे नगर क्षेत्र में चलाया जाएगा। बिजली उपभोक्ता समय से बिलों का भुगतान करते रहे हैं ताकि उन्हें आपूर्ति सुचारू रूप से मिलती रहे। उधर बिलासपुर के अधिशासी अभियंता कर्मवीर सिंह ने बताया कि उनके द्वारा गांव चमरौआ में कैंप का आयोजन किया गया।

उपखंड अधिकारी केमरी, अवर अभियंता एवं प्रवर्तन दल के द्वारा गांव में संयुक्त रूप से प्रयास कर डोर टू डोर अभियान चलाकर 40 उपभोक्ताओं के बकाए में कनेक्शन काटे गए। इन पर चार लाख रुपये बकाया है। साथ ही साथ 45 उपभोक्ताओं से दो लाख 15 हजार रुपये की राजस्व वसूली की गई।

पालिका ने सिविल लाइंस में हटवाए अवैध कब्जे

रामपुर : दैनिक जागरण का व्यवस्थित बाजार अभियान शनिवार को भी जारी रहा। नगर पालिका के अमले ने सिविल लाइंस क्षेत्र में घूमकर अनेक स्थानों से अस्थाई अतिक्रमण को साफ करा दिया। साथ ही चेताया कि भविष्य में किसी की दुकान व सामान सड़क पर पाया जाता है तो प्रभारी कार्रवाई की जाएगी।

कई खोखे उठवाकर पालिका में जमा करवा दिए गए। पालिका के अधिशासी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी के नेतृत्व में पालिका कर्मचारी सिविल लाइंस क्षेत्र में डा.आंबेडकर पार्क के पास एकत्र हुए। इसके बाद सीआरपीएफ चुंगी, स्टार चौराहा होते हुए डायमंड सिनेमा रोड के दोनों तरफ शाहबाद गेट तक अभियान चलाया गया। इन स्थानों पर अनेक स्थानों पर अस्थाई अतिक्रमण के तौर पर खोखे, ठेले, दुकानों का बाहर रखा विभिन्न तरह का सामान पाया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।