Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आजम खां के बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दो पैन कार्ड मामले में सुनवाई आज, कोर्ट ने बरेली थाना प्रभारी को किया तलब

सपा के राष्ट्रीय सचिव आजम खान के बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ दो पैन कार्ड मामले में आज सुनवाई होनी है। बरेली के भमौरा थाना प्रभारी निरीक्षक ऋषिपाल सिंह की गवाही के लिए न्यायालय ने तलब किया है। इस मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है। अभियोजन की ओर से मुकदमे की विवेचना करने वाले इंस्पेक्टर ऋषिपाल सिंह की गवाही कराई जा रही है।

By Mohd Muslemeen Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 27 Aug 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
अब्दुल्ला के पास दो पैन कार्ड के आरोप की सुनवाई आज (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, रामपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्ला के विरुद्ध दो पैन कार्ड मामले में मंगलवार यानी आज सुनवाई होनी है। इसमें बरेली के भमौरा थाना प्रभारी निरीक्षक ऋषिपाल सिंह की गवाही के लिए न्यायालय ने तलब किया है।

कोर्ट में दाखिल करा दिया गया था आरोप पत्र

अब्दुल्ला के विरुद्ध दो पैन कार्ड का मामला भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने सिविल लाइंस कोतवाली में दर्ज कराया था। उनका आरोप है कि अब्दुल्ला ने अलग-अलग जन्मतिथि से दो पैन कार्ड बनवाए हैं। पुलिस ने मामले की जांच पूरी कर न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिए थे।

इस मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में चल रही है। इसमें गवाही की प्रक्रिया चल रही है। अभियोजन की ओर से मुकदमे की विवेचना करने वाले इंस्पेक्टर ऋषिपाल सिंह की गवाही कराई जा रही है।

आज होगी सुनवाई

उन्होंने यहां तैनाती के समय विवेचना की थी और अब वह बरेली जिले के थाना भमौरा के प्रभारी निरीक्षक हैं। विवेचक के बयान पहले दर्ज हो चुके हैं। उनसे बचाव पक्ष के अधिवक्ता द्वारा जिरह होनी है। विधायक के अधिवक्ता संदीप सक्सेना ने बताया कि मंगलवार को इस मामले की सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें- Rampur News : महिला डॉक्टर ने अपने पति को चप्पलों से पीटा, पति लगाता रहा गुहार- वीडियो हो रहा वायरल

यह भी पढ़ें- मां काम में थी व्यस्त, बच्ची को कमरे में ट्यूशन पढ़ा रहा था टीचर- अंदर से आई चीख तो दौड़ी-दौड़ी आई; नजारा देख नहीं हुआ यकीन