Move to Jagran APP

पहले 1.52 करोड़ लिए अब जमीन का बैनामा कराने से मुकरा मालिक, पुलिस ने कर दी यह कार्रवाई

नगर से सटे गांव रतुआनगला मोहनपुरा निवासी गुलशेर खां का कहना है कि चार बीघा जमीन जो टांडा में रोशनपुर मार्ग पर स्थित है। जिसकी कीमत तीन करोड़ रुपये तय हुई। उसने जमीन 2019 में मुरादाबाद थाना भगतपुर के गांव मलहुपूरा हरदोदांडी निवासी दिनेश कुमार को दस लाख रुपये ब्याने में देकर सौदा तय कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Rajesh Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 12 Oct 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
न्यायालय के आदेश से दिनेश कुमार व दो अज्ञात में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

संवाद सूत्र, टांडा। जमीन का तीन करोड़ रुपये का सौदा तय होने के बाद एक करोड़ 52 लाख 50 हजार रुपये अदा कर दिए। समय पूरा होने के बावजूद जमीन स्वामी बैनामा कराने से मुकर गया। और रकम भी वापस नहीं कर रहा है। न्यायालय के आदेश से एक को नामित करते हुए तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। जल्द ही पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी। 

नगर से सटे गांव रतुआनगला मोहनपुरा निवासी गुलशेर खां का कहना है कि चार बीघा जमीन जो टांडा में रोशनपुर मार्ग पर स्थित है। जिसकी कीमत तीन करोड़ रुपये तय हुई। उसने जमीन 2019 में मुरादाबाद थाना भगतपुर के गांव मलहुपूरा हरदोदांडी निवासी दिनेश कुमार को दस लाख रुपये ब्याने में देकर सौदा तय कर लिया। उसके बाद नकद तथा बैंक के द्वारा उसने एक करोड़ 52 लाख 50 हजार रुपये देकर एग्रीमेंट कराकर छः माह बाद बैनामा कराने को कहा। उसी समय बाकी रकम देने का वादा हो गया।

पंचायत में आरोपी करने लगा टालमटोल

आरोप है समय होने पर टाल मटोल करने लगा। पंचायत में भी टाल मटोल करने लगा। बाद में उसने जानकारी की तो पता लगा कि जो खतौनी उसने दिखाई थी, वह किसी और जमीन की थी। बाद में रकम वापस देने का वादा किया। पुलिस से शिकायत पर 17 अगस्त को रकम देने को बादली पुल के पार बुलाया। जहां पहले से उसके साथ दो लोग और थे। उसके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की। लोगों ने बचाया। पुलिस में सुनवाई न होने पर गुलशेर खां ने कोर्ट की शरण ली। न्यायालय के आदेश से दिनेश कुमार व दो अज्ञात में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

गैंगस्टर एक्ट में फरार दो बदमाश गिरफ्तार

जासं, रामपुर : शहर कोतवाली पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में फरार दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपित मुहल्ला घेर मर्दान खां के रहने वाले अय्यूब और जैद हैं। आरोप है कि दोनों गिरोह बनाकर भौतिक एवं आर्थिक लाभ प्राप्त करने के मकसद से गोवंशीय पशुओं को मारकर उनका मांस बेचकर अवैध रूप से धन अर्जित करते थे। इनके खिलाफ कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट में अभियोग पंजीकृत किया गया था। दोनों ही इस अभियोग में फरार चल रहे थे। शहर कोतवाली प्रभारी पवनवीर सिंह ने बताया कि दोनों को शनिवार को विदाई मैरिज हाल के सामने ईदगाह की बाउंड्री के पास से गिरफ्तार किया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।