Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur Lathicharge: अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज, रामपुर में वकीलों की हड़ताल; जानिए क्या है पूरा मामला

Hapur हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज का मामला अब उत्तर प्रदेश में तूल पकड़ने लगा है। बार एसोसिएशन के महासचिव अशोक कुमार पिप्पल ने बताया कि बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के आह्वान पर एक दिन की हड़ताल की जाएगी। इस संबंध में बार काउंसिल ने सभी जिलों की बार एसोसिएशन को निर्देश मिले हैं। बार सभागार में सुबह 10 बजे सभा बुलाकर साथी अधिवक्ताओं को इसकी जानकारी दी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 30 Aug 2023 01:55 PM (IST)
Hero Image
अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज, हापुड़ में वकीलों की हड़ताल; जानिए क्या है पूरा मामला

रामपुर, जागरण संवाददाता। हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ अब प्रदेश भर में रोष देखने को मिल रहा है। रामपुर में भी अब वकीलों का प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में बुधवार को स्थानीय वकीलों ने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है।

बार एसोसिएशन के महासचिव अशोक कुमार पिप्पल ने बताया कि बार काउंसिल उत्तर प्रदेश के आह्वान पर एक दिन की हड़ताल की जाएगी। इस संबंध में बार काउंसिल ने सभी जिलों की बार एसोसिएशन को निर्देश मिले हैं। बार सभागार में सुबह 10 बजे सभा बुलाकर साथी अधिवक्ताओं को इसकी जानकारी दी जाएगी।

अधिकारियों के तबादले की हो रही है मांग

बुधवार को अधिवक्ता न्यायिक कार्य नहीं करेंगे। बार काउंसिल की मांग है कि हापुड़ के डीएम, एसपी और सीओ का तबादला किया जाए। दोषी पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। घायल अधिवक्ताओं को मुआवजा दिया जाए।

क्यों हुआ था लाठीचार्ज

महिला सिपाही के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस करने की मांग को लेकर मंगलवार को अधिवक्ताओं ने तहसील चौराहे पर जाम लगाकर हंगामा किया था। दौरान बाइक सवार सिपाही के साथ मारपीट की गई, जिसके चलते पुलिस ने अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया।

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ने किया हड़ताल का आह्वान

घटना को लेकर उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ने प्रदेश के सभी जिलों में हड़ताल का आह्वान किया। अधिकारियों ने सुरक्षा के मद्देनजर जिला बुलंदशहर में मेरठ से पुलिस बल की मांग की थी। बुधवार को दिन निकलते ही दोनों जिलों से अधिकारी व पुलिसकर्मी हापुड़ पहुंचे।