Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rampur News: पिंजरे में फंसा एक तेंदुआ, दहाड़ से गूंजा जंगल; मसवासी के लोगों ने ली राहत की सांस

Rampur News In Hindi तेंदुआ की दहशत से लोग परेशान थे। बच्चों ने स्कूल जाना छोड़ दिया था। गांव के लोग समूह में पहरा दे रहे थे। तेंदुआ पकड़े जाने से आसपास के गांव के लोगों ने राहत की सांस ली है। वन विभाग की टीम तेंदुआ का परीक्षण करने के बाद उसे जंगल में छोड़ेगी। अभी एक और तेंदुआ पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया हुआ है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 02 Sep 2024 07:06 AM (IST)
Hero Image
रामपुर जिले में पिंजरे में कैद तेंदुआ।

जागरण संवाददाता, रामपुर। रामपुर जिले में एक और तेंदुआ पकड़ में आ गया। यह मसवासी क्षेत्र में एक सप्ताह से घूम रहा था, जिससे ग्रामीणों में दहशत थी। रविवार को भी एक तेंदुआ जौहर यूनिवर्सिटी के पास पिंजरे में कैद हो गया था। जिले में दो दिन में दो तेंदुए पकड़े जाने से ग्रामीणों ने राहत महसूस की है।

11 दिन पहले सपा के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की दीवार पर बैठा तेंदुआ दिखाई दिया था। इससे आसपास के ग्रामीणों में दहशत फैल गई थी। इसे पकड़ने के लिए वन विभाग ने यूनिवर्सिटी के पास ही हॉकी स्टेडियम में पिंजरा लगा दिया था, जिसमें रविवार तड़के तेंदुआ फंस गया था। वन विभाग की टीम उसे पीलीभीत के जंगल में छोड़ने ले गई।

पिंजरे में फंसा मिला तेंदुआ

सोमवार सुबह एक और तेंदुआ पिंजरे में फंसा हुआ मिला। यह तेंदुआ मसवासी क्षेत्र के गांव करीमपुर में भगत जी स्टोन क्रशर के पीछे जंगल मे लगाए गए पिंजरे में कैद हुआ। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तेंदुए के पकड़े जाने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

यह तेंदुआ मसवासी क्षेत्र में एक सप्ताह से घूम रहा था। रविवार को तो दो तेंदुए दिखाई दिए थे। इससे ग्रामीणों में दहशत थी। लोग अपने खेतों पर भी जाने से डर रहे थे। बच्चों को स्कूल पहुंचाने भी ग्रामीण खुद साथ जा रहे थे।

ये भी पढ़ेंः मेरे ताऊ को दंगाइयों ने जिंदा जला दिया था, पड़ोस में छिपकर बचाई थी जान; दंगे की कहानी याद कर रो पड़े लोग

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में पार्षद का 'अपहरण', AAP ने BJP पर लगाया गुंडागर्दी का आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर