Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मायके में मिलने आता था… पत्नी का गर्भपात कराने और मारपीट के आरोप में फंसा पीएसी का सिपाही

रामपुर में पीएसी के एक सिपाही पर उसकी पत्नी ने गर्भपात कराने मारपीट करने और धमकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने सिपाही और उसके तीन अन्य परिवार जनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसे गर्भवती होने पर दवा देकर गर्भपात करा दिया और उसके साथ मारपीट की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 07 Sep 2024 12:36 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपी सिपाही, उसके भाई, बहनोई समेत चार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।

जागरण संवाददाता, रामपुर। पत्नी का गर्भपात कराने, मारपीट करने और धमकाने के आरोप में पीएसी का सिपाही फंस गया है। महिला की शिकायत पर सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने आरोपी सिपाही, उसके भाई, बहनोई समेत चार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। 

यह है पूरा मामला

आरोपी सिपाही मूल रूप से बरेली जिले का रहने वाला है, जबकि उसकी तैनाती सीतापुर में है। सिपाही के खिलाफ प्राथमिकी लिखाने वाली महिला सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के कांशीराम कालोनी मढ़ैया नादरबाग की रहने वाली लता है। 

उन्होंने प्राथमिकी में कहा है कि उनका विवाह पहली मार्च 2017 को बरेली जिले के थाना सिरौली अंतर्गत ग्राम खुर्द ब्योधन निवासी राहुल से हुआ था। आरोप है कि शादी के बाद ससुरालियों ने मारपीटकर उसे घर से निकाल दिया। उसका पति 27 बटालियन पीएसी सीतापुर में तैनात है। 

वह अक्सर उससे मिलने मायके में आने लगा। इस दौरान वह चार माह की गर्भवती हो गई। उसने पति को इसकी जानकारी दी। 19 मार्च 2024 को पति यहां आया और उसे बहाने से केमरी रोड की ओर ले गया। वहां उसे चाय में दवा मिलाकर पिला दी, जिससे उसका गर्भपात हो गया। 

सात अगस्त की रात राहुल, अपने भाई, बहनोई व एक अन्य रिश्तेदार के साथ आ गया। उसके साथ मारपीट की। उसे अपने साथ रखने से मना कर दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग आ गए, जिस पर आरोपी धमकी देते हुए चले गए। 

सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि महिला की तहरीर पर सिपाही समेत उसके भाई सुनील, बहनोई मनवीर व एक अन्य रिश्तेदार सुरेश के विरुद्ध संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें: UP News: तीन सालों के भीतर 57 जिलों में बनेंगे मुख्यमंत्री मॉडल कंपोजिट स्कूल, सीएम योगी ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ें: वाराणसी-आजमगढ़ नेशनल हाईवे पर यातायात होगा सुगम, NHAI ने शुरू किया दूसरा Toll Plaza