Move to Jagran APP

नोएडा की कपंनी के प्रोजेक्‍ट हेड से दो लाख रंगदारी मांगने के आरोपी की तलाश में जुटी पुल‍िस

शहर के बड़े हाेटल व्यवसायी के साथ प्लॉटिंग कर रही नोएडा की अर्थकन कन्स्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट हेड से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में अभी तक एक आरोपित ही पुलिस के हाथ लगा है। नौ आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं। पुलिस इनकी तलाश में जुटी है। यह प्राथमिकी शहर के मुहल्ला कोतवालान निवासी अब्दुल अहद खां की ओर से दर्ज कराई गई थी।

By Mohd Muslemeen Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 17 Oct 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
फरार नौ आरोपि‍यों की तलाश में जुटी पुल‍िस।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, रामपुर। शहर के बड़े हाेटल व्यवसायी के साथ प्लॉटिंग कर रही नोएडा की अर्थकन कन्स्ट्रक्शन कंपनी के प्रोजेक्ट हेड से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में अभी तक एक आरोपित ही पुलिस के हाथ लगा है। नौ आरोपी अब भी फरार चल रहे हैं। पुलिस इनकी तलाश में जुटी है।

यह प्राथमिकी 24 सितंबर को शहर के मुहल्ला कोतवालान निवासी अब्दुल अहद खां की ओर से दर्ज कराई गई थी। वह नोएडा की अर्थकन कन्सट्रक्शन कंपनी में प्रोजेक्ट हेड के रूप में कार्य कर रहे हैं। इस समय कंपनी का ज्वाइंट प्रोजेक्ट अर्थकन निवास स्टेट स्थित ग्राम ताशका में चल रहा है, जिसका समस्त प्रबंधन कार्य वह देख रह हैं।

कंपनी के जुड़ने से पहले निवास स्टेट की सेल मुहल्ला तालाब मुल्ला एरम निवासी अजहर मियां और मुहल्ला पत्थरों का थम निवासी वसीम मियां दाद कर रहे थे। दोनों अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर अवैध प्लाटिंग व दलाली कर रहे थे, जिसमें ये लोग हेराफेरी करते थे। कंपनी के आने के बाद इनकी धांधली बंद हो गई। इन्हें गबन करने का मौका नहीं मिल पा रहा था, जिस कारण वे मेरे से रंजिश रखने लगे। ये लाेग पूर्व में भी अन्य जगहों पर अवैध प्लॉटिंग कर चुके हैं।

सपा सरकार में ऊंचे पदों पर होने के कारण कोई इनका कुछ नहीं बिगाड़ पाता था। इसी कारण से ये लोग मुझ पर अवैध रूप से धन मांगने का प्रयास करते थे। शुरू में इनके दबाव में आकर 50 हजार रुपये दे दिए थे। 21 सितंबर को वह कंपनी के साइट ऑफिस में बैठे थे। तब आरोपित वहां आ गए। गाली-गलौज करने लगे। धमकी दी कि यह प्रोजेक्ट चलाना है तो प्रत्येक माह दो लाख रुपये देने होंगे। दो लाख रुपये नहीं दिए तो यह कहकर अजहर मियां ने तमंचा निकालकर नाल मेरे मुंह में डाल दी। इसके बाद लात घूंसों से पीटने लगे। लोगों के आने पर धमकी देते हुए भाग गए। इस मामले में पुलिस ने अजहर मियां, वसीम मियां, नदीम मियां, अख्तात मियां और तलहा मियां को नामजद करते हुए 10 लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने, मारपीट, धमकाने आदि धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस इनकी तलाश में जुटी है, लेकिन आरोपित फरार हैं। सिविल लाइंस काेतवाली प्रभारी अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि बताया कि नामजद आरोपितों में वसीम को छह अक्टूबर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बाकी आरोपितों की भी तलाश की ज रही है।

बिना रजिस्ट्रेशन चल रही तीन लैब की सील

संवाद सूत्र, स्‍वार। स्वास्थ्य विभाग कि टीम ने बिना रजिस्ट्रेशन चल रही पैथलाजी लैबों के खिलाफ अभियान चलाया। नोडल अधिकारी ने तीन पैथलाजी लैबों को सील करने की कार्रवाई कर नोटिस दिया है। इस दौरान क्षेत्र में झोलाछापों में खलबली मची रही।

स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी केके चहल ने बिना रजिस्ट्रेशन चल रहीं लैबों के खिलाफ अभियान चलाया। टीम ने गांव समोदिया स्थित केजीएन पैथलाजी लैब व नगर स्थित फरहत काम्प्लेक्स में ख्वाजा और पैथ वर्ल्ड पैथलाजी लैब को बिना रजिस्ट्रेशन चलते पाया। मौके पर किसी के पास कोई अभिलेख न मिलने पर नोडल अधिकारी ने तीनों लैबों को सील करने की कार्रवाई की है। संचालकों को नोटिस जारी किया है। इस दौरान नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों के झोलाछाप और नर्सिंगहोम संचालकों में खलबली मची रही। नोडल अधिकारी ने बताया कि तीन लैबों को सील किया है। नियमित रूप से झोलाछापों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।